close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इनेलो से निकाले गए दुष्यंत चौटाला 9 दिसंबर को करेंगे नई पार्टी का ऐलान

नई पार्टी को लेकर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि नई पार्टी का शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा पर फोकस रहेगा.

इनेलो से निकाले गए दुष्यंत चौटाला 9 दिसंबर को करेंगे नई पार्टी का ऐलान
दुष्यंत चौटाला (फाइल फोटो)

जींद: हरियाणा में इनेलो से निकाले गए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि 9 दिसंबर को जींद में आयोजित समस्त हरियाणा सम्मेलन में सांसद दुष्यंत चौटाला ‘‘जननायक जनता पार्टी’’ के नाम से नये क्षेत्रीय दल का आगाज करेंगे. दिग्विजय ने कहा कि इस सम्मेलन में सांसद दुष्यंत चौटाला मुख्य वक्ता होंगे और अजय चौटाला को सम्मेलन में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि नई पार्टी का शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा पर फोकस रहेगा.

दिग्विजय ने पिंडारा के पास उस रैली स्थल का दौरा किया, जहां समस्त हरियाणा सम्मेलन का आयोजन नौ दिसंबर को किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि उनकी नई पार्टी और प्रदेश के सभी 10 लोकसभा और 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. दूसरे दलों से चुनावी गठबंधन को लेकर सवाल के जवाब में दिग्विजय ने कहा कि अभी उनकी नई पार्टी की औपचारिक घोषणा होने में 2 दिन बचे हैं. इसलिए गठबंधन बारे कुछ भी कहना उचित नहीं होगा. 

इनेलो में मतभेद पर खुलकर बोले दुष्‍यंत चौटाला, कहा- कुछ जयचंद हमारे खिलाफ साजिश रच रहे हैं

नई पार्टी के साथ खड़े इनेलो विधायकों नैना चौटाला और अन्य के विधानसभा से इस्तीफा देने के बारे में पूछने पर दिग्विजय ने कहा कि इन लोगों को पार्टी ने नहीं, जनता ने विधायक चुना है. इसलिए इस्तीफे का सवाल ही पैदा नहीं होता. वैसे भी जिन विधायकों को पार्टी से निकाल दिया जाता है, वह किसी दूसरे दल में बिना किसी कानूनी दिक्कत के शामिल हो सकते हैं. उल्लेखनीय है कि रैली स्थल पर 100 एकड़ में लोगों के बैठने के लिए कार्पेट बिछाया गया है. पार्किंग समेत यहां 500 एकड़ जमीन है. 

(इनपुट-भाषा)