close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शपथ ग्रहण से पहले दुष्यंत हुए भावुक, बोले - पिता की मौजूदगी से मुझे ताकत मिलेगी

जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला को तिहाड़ जेल से 14 दिनों की छुट्टी मिल गई है. वह सोमवार को जेल से बाहर आएंगे.

शपथ ग्रहण से पहले दुष्यंत हुए भावुक, बोले - पिता की मौजूदगी से मुझे ताकत मिलेगी
जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला रविवार को उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे.

चंडीगढ़: जननायक जनता पार्टी (JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के पिता अजय चौटाला (Ajay chautala) को तिहाड़ जेल से 14 दिनों की छुट्टी मिल गई है. वह सोमवार को जेल से बाहर आएंगे. दुष्यंत ने शुक्रवार को उनसे तिहाड़ में मुलाकात की थी. शपथ ग्रहण से पहले दुष्यंत ने भावुक स्वर में कहा कि पिता की मौजूदगी से मुझे ताकत मिलेगी.

दुष्यंत ने कहा, "शुक्रवार को चुनाव आचार संहिता के समाप्त होने के बाद मेरे पिता को 14 दिन की फरलो मिल गई है. उनकी मौजूदगी मुझे ताकत प्रदान करेगी. मेरे लिए यह बहुत खुशी की बात है." दुष्यंत ने ये बातें राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहीं. इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे. 

रविवार को शपथ लेंगे दुष्यंत
हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शनिवार को बीजेपी को राज्य में नई सरकार के गठन का न्यौता दिया. शपथ ग्रहण समारोह रविवार को होगा. खट्टर दोपहर सवा दो बजे राजभवन में मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे. खट्टर ने बताया कि 57 विधायकों जिनमें भाजपा के 40, जजपा के 10 और सात निर्दलीय विधायक शामिल हैं के समर्थन के साथ सरकार गठन के लिए राज्यपाल के समक्ष दावा पेश किया है. हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 46 सीटें होना जरूरी है.

LIVE टीवी: 

गौरतलब है कि बीजेपी ने कहा है कि वह सरकार गठन के लिए विवादित नेता और सिरसा से विधायक गोपाल कांडा का समर्थन नहीं लेगी, जो आत्महत्या के लिये उकसाने के दो मामलों में आरोपी हैं. इससे पहले, खट्टर और उनके मंत्रिमडंल के साथियों ने राज्यपाल को अपने इस्तीफे सौंपे, जिसे स्वीकार कर लिया गया. राज्यपाल ने खट्टर को नई सरकार के गठन तक अंतरिम मुख्यमंत्री बने रहने के लिए कहा.