close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा: दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी जींद उपचुनाव से करेगी अभियान का आगाज

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की इंडियन नेशनल लोकदल से निष्कासित किये जाने के बाद अपनी पार्टी का गठन करने वाले दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को गांव कंडेला में ग्रामीणों को संबोधित किया. 

हरियाणा: दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी जींद उपचुनाव से करेगी अभियान का आगाज
फाइल फोटो

जींद: 'जननायक जनता पार्टी' का गठन करने वाले सांसद दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और इस चुनाव से पार्टी अपने विजयी अभियान का आगाज करेगी. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की इंडियन नेशनल लोकदल से निष्कासित किये जाने के बाद अपनी पार्टी का गठन करने वाले दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को गांव कंडेला में ग्रामीणों को संबोधित किया. 

हिसार से सांसद दुष्यंत ने कहा कि हम 2024 में सरकार बनाने की सोच कर प्रदेश में नहीं आए हैं, हम तो 2019 के लोकसभा और विधानसभा के चुनावों का भी इंतजार नहीं करेंगे. जींद का उपचुनाव आने वाला है, हम तो इस उपचुनाव में ताल ठोकने के लिए तैयार हैं और इस चुनाव को जीतने का दम भरेंगे. वर्ष 2002 में तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के कार्यकाल के दौरान जिले में पुलिस की गोलीबारी में नौ लोगों की मौत हो गयी थी. उसके बाद किसान यूनियन ने कंडेला गांव में चौटाला परिवार के किसी भी सदस्य को प्रवेश नहीं करने देने की घोषणा की थी.

कंडेला गांव दो बार बड़े किसान आंदोलन का केंद्र बना. लेकिन, 16 साल बाद मंगलवार को ओमप्रकाश चौटाला के पौत्र दुष्यंत ने लोगों को संबोधित किया. बता दें कि जननायक जनता पार्टी के झंडे में दुष्यंत के परदादा देवीलाल की तस्वीर लगी है. पार्टी का झंडा 70 फीसदी हरा और 30 फीसदी पीला है. चौधरी देवीलाल को जननायक कहा जाता था, इसलिए पार्टी के नाम में जननायक शब्द लिया गया है.

(इनपुट भाषा से)