close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली के द्वारका में मुठभेड़, कुख्तात अपराधी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस बदमाश कपिल सांगवान के करीबी कुलदीप राठी को गिरफ्तार किया है.   

दिल्ली के द्वारका में मुठभेड़, कुख्तात अपराधी गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: सोमवार की सुबह दिल्ली (Delhi) के द्वारका (Dwarka) इलाके में स्पेशल सेल और बदमाशों के बीच मुठभेड़ (encounter) हुई . इस मुठभेड़ में कुलदीप राठी को गोली लगी है जो की बदमाश कपिल सांगवान का करीबी है. 

कुलदीप पर हत्या , हत्या के प्रयास , एक्सटॉर्शन, दिल्ली-एनसीआर में किडनैपिंग के कई मामले दर्ज हैं, वह कई केस में वह मोस्ट वांटेड भी था . दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी कुलदीप किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहा है . सूचना मिलते ही स्पेशल सेल ने जाल बिछाया. 

पुलिस ने कुलदीप को रोकने की कोशिश की तो उसने दूसरी तरफ से फायरिंग कर दी. जवाब में स्पेशल सेल की टीम को भी गोली चलानी पड़ी और इस शूटआउट में कुलदीप के पैर में गोली लगी. कुलदीप को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है पुलिस ने कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

कुछ दिन पहले दिल्ली के द्वारका इलाके में एक बिजनेसमैन को उसी के दफ्तर के ठीक बाहर उस वक्त बदमाशों ने गोली मारी दी थी जब वह अपनी कार में बैठकर जा रहा था. गोली मारने के दौरान दोनों बदमाशों ने हेलमेट पहन रखा था . 

दोनों बदमाशों की पहचान कुलदीप राठी और कपिल सांगवान के तौर पर हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने कपिल सांगवान को गिरफ्तार कर लिया था और कुलदीप राठी की तलाश की जा रही थी . दरअसल उस उस व्यापारी ने कुलदीप के रिश्तेदार को थप्पड़ मार दिया था और इसी बात का बदला लेने के लिए दोनों बदमाशों ने व्यापारी पर गोलियां चलाई थी .

कुलदीप और कपिल सांगवान दोनों मिलकर गैंग चलाते हैं और दिल्ली और एनसीआर के नामी बदमाश हैं . जिनके ऊपर हत्या सहित तमाम मामले दर्ज हैं.  फिलहाल पुलिस ने कुलदीप राठी को गिरफ्तार करने के बाद राहत की सांस ली है .