केरल वासियों की मदद के लिए सरकार ने दिल्ली वालें से मांगी मदद
Advertisement

केरल वासियों की मदद के लिए सरकार ने दिल्ली वालें से मांगी मदद

दिल्ली सरकार ने दिल्ली के आम लोगों से अपील की है कि वो केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ कर दान करें.

मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों से सहायता राशि दान करने की अपील की  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने विज्ञापन जारी कर दिल्ली के आम लोगों से केरल में आई भयानक बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आने को कहा है. वहीं सरकार ने दिल्ली में राहत सामग्री एकत्र करने के लिए हर जिले में केंद्र बनाने की भी घोषणा की है. वहीं सरकार ने अपील की है कि लोग अधिक से अधिक राशि केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराएं.

  1. मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों से सहायता राशि दान करने की अपील की
  2. राहत सामग्री एकत्र करने के लिए जिलों में एसडीएम कार्यालय में बनाए गए कलेक्शन सेंटर
  3. दिल्ली सरकार केरल की मदद के लिए पहले ही 10 करोड़ रुपये की राशि देने की घोषणा कर चुकी है

मुख्यमंत्री ने दिया ये संदेश
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार की ओर से जारी विज्ञापन में कहा है कि ' केरल बाढ़ से जूझ रहा है. इस आपदा की घड़ी में केरल के अपने भाईयों और बहनों को हमारे साथ की जरूतर है. आप सभी से आग्रह है कि जिससे जितना हो सके, अपने केरल के भाईयों और बहनों की सहायता के लिए मदद राशि जरूर भेजें.

ये भी पढ़ें : यदि आप केरल के लोगों की करना चाहते हैं मदद तो रेलवे देगा आपका साथ

हर जिले में बने कलेक्शन सेंटर
दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से दिल्ली वासियों से अपील की गई है कि वे सभी केरल के लोगों की मदद के लिए बेडशीट, कम्बल और कपड़े सहित राहत सामग्री के तौर पर कई तरह की वस्तुएं दान कर सकते हैं. जो लोग केरल के लोगों की मदद के लिए दान करना चाहते हैं वो दिल्ली सरकार के सभी एसडीएम कार्यालयों में बनाए गए कलेक्शन सेंटर में जा कर राहत सामग्री जमा करा सकते हैं. ये राहत सामग्री एकत्र कर के केरल के लोगों की मदद के लिए भेजी जाएगी. गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ से तबाह केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की है. केजरीवाल ने लोगों से संकट में फंसे राज्य के लिए उदारतापूर्वक दान करने की अपील की है.वहीं दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने भी अपने दिन का वेतन केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान दिया है.

Trending news