हजारों किसान अपनी मांगों को लेकर आज दिल्ली की तरफ करेंगे कूच, यूपी बॉर्डर पर पुलिस फ़ोर्स तैनात
Advertisement

हजारों किसान अपनी मांगों को लेकर आज दिल्ली की तरफ करेंगे कूच, यूपी बॉर्डर पर पुलिस फ़ोर्स तैनात

किसानों का यह मार्च भारतीय किसान संगठन और कृषि मंत्रालय के नाकाम हो जाने के बाद शुरू हुआ है . 

(फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हजारों किसान (farmers) अपनी मांगों को लेकर आज दिल्ली (Delhi) की तरफ कूच करेंगे. भारतीय किसान संगठन की यह पदयात्रा 11 सितंबर को सहारनपुर से शुरू हुई थी जो कि गुरुवार शाम नोएडा (Noida) पहुंच गई थी.  किसानों का यह मार्च भारतीय किसान संगठन और कृषि मंत्रालय के नाकाम हो जाने के बाद शुरू हुआ है . 

नोएडा के सेक्टर 69 से किसानों का यह मार्च दिल्ली के किसान घाट की तरफ कूच करेगा. किसानों के मार्च को देख दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. किसानों को दिल्ली में प्रवेश से रोकने के लिए बड़ी संख्या में यू पी बॉर्डर पर पुलिस फ़ोर्स तैनात है. किसानों को रोकने के लिए वाटर कैन, फायर ब्रिगेड, रैपिड एक्शन फ़ोर्स समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

किसान नेता पूरन सिंह ने बताया कि कृषि मंत्रालय के साथ किसानों की वार्ता नाकाम हो जाने के बाद दिल्ली की तरफ कूच करने के अलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं बचा था. हम चाहते हैं कि हमारी मांगों की तरफ देश का ध्यान जाए. उन्होंने कहा कि किसान शनिवार सुबह अपने ट्रेक्टरों में बैठक कर दिल्ली की तरफ चलेंगे. 

किसान नेता राजेंद्र यादव ने कहा, हमने अपनी मांगे लिखित रूप में सरकार की दी थी लेकिन हमारी समझ नहीं आ रहा कि सरकार इन मांगों पर विचार क्यों नहीं कर रही है. उन्होंने कहा हमने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया कि हमारी मांगों को सुना जाए. हमने 11 दिन पहले अपनी पदयात्रा शुरू की थी जो अब दिल्ली की तरफ बढ़ेगी. 

किसानों का का यह भी कहना है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वह भूख हड़ताल कर सकते हैं.

 

 

Trending news