फायर कर्मियों ने बचाई कोरोना के सात मरीजों की जान, अस्पताल में आग को फैलने से भी रोका

फायर विभाग के कर्मचारियों ने शनिवार को जहां एक अस्पताल में आग को फैलने से रोका, वहीं कोरोना के सात मरीजों की जान भी बचा ली.  आग सफदरजंग डेवलपमेंट एरिया में बने अस्पताल में लगी थी.

फायर कर्मियों ने बचाई कोरोना के सात मरीजों की जान, अस्पताल में आग को फैलने से भी रोका
अस्पताल में आग लगने के बाद जला हुआ सामान.

नई दिल्ली : फायर विभाग के कर्मचारियों ने शनिवार को जहां एक अस्पताल में आग को फैलने से रोका, वहीं कोरोना के सात मरीजों की जान भी बचा ली.  आग सफदरजंग डेवलपमेंट एरिया में बने अस्पताल में लगी थी. इस अस्पताल में इस समय कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है. 

फायर विभाग को शाम 5 बजकर 55 मिनट में सिग्नस ऑर्थोकेयर अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली थी. इस अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज भर्ती किए गए हैं. कोरोना के मरीज़ किसी हादसे का शिकार ना हो जाएं या फिर अफरातफरी में वह अस्पताल से बाहर ना निकल आएं, इसलिए फायर विभाग की आठ गाड़ियां तुरंत मौके पर भेजी गईं. आग अस्पताल के तीसरे फ्लोर पर बने ऑपेरशन थिएटर में लगी थी. फायर विभाग के कर्मचारियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया और आग में  फंसे कोरोना के 7 मरीज़ों को भी सकुशल बाहर निकाल लिया. वहां मौजूद लोगों ने कोरोना महामारी के संकट की इस घड़ी में फायर कर्मियों के जज्बे की सराहना की. वहीं अस्पताल और पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि आग आखिर किस वजह से लगी.

<iframe width="100%" height="350" src="https://zeenews.india.com/hindi/live-tv/embed" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>