close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विदेशी बंटी और देसी बबली की शातिर जोड़ी ने लगाया कईयों को चूना...

फेसबुक और सोशल मीडिया की लत आपको भी लगा सकता लाखों की चपत, नाइजीरिया का फुटबॉलर निकला भारत का ठग.

विदेशी बंटी और देसी बबली की शातिर जोड़ी ने लगाया कईयों को चूना...
दिल्ली के डाबरी इलाके से अफ्रीकी मूल के नागरिक जॉय और उसकी भारतीय मूल की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. .

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने एक अफ्रीकी मूल के नागरिक को भारतीय मूल की पत्नी के साथ लाखों रुपए की ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये दोनों कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर लोगों से मोटा पैसा ऐंठते थे. द्वारका ज़िले के डीसीपी के मुताबिक कुछ महीनों पहले एक महिला ने शिकायत की थी कि फेसबुक पर उसकी दोस्ती एक ब्रिटिश नागरिक जॉर्ज मूर से हुई. जॉर्ज मूर ने महिला से कहा कि वो भारत के कुछ गरीबो को गिफ्ट भेजना चाहता है जिसको वो स्वीकार करे.

इसके कुछ दिन बाद महिला को मुंबई से फोन आया कि वो मुंबई के कस्टम ऑफिस से बोल रहा है उसका यूके से एक पार्सल आया है. और इस तरह कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर महिला से करीब एक लाख पच्चीस हजार रुपए ठग लिए.

महिला ने उसके बाद पुलिस की साइबर सेल में शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. दिल्ली पुलिस ने उस बैंक अकाउंट की जांच की जिसमे पैसे जमा किये गए थे और उस मोबाइल नंबर की भी जांच की जिससे फोन किया गया था. जांच के बाद 17 सितंबर को दिल्ली के डाबरी इलाके से अफ्रीकी मूल के नागरिक जॉय और उसकी भारतीय मूल की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में दोनों ने खुलासा किया कि ये लोग सोशल मीडिया के जरिये लोगों से दोस्ती करते थे और फिर महिला आरोपी कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर पैसे ऐंठ लेती थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी नाइजीरिया का अच्छा फुटबॉल प्लेयर भी रह चुका है. आरोपी 2009 में बिज़नेस वीज़ा पर भारत आया था. और 2013 में असम की महिला से फेसबुक के ज़रिए दोस्ती हुई और कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली. उसके बाद से ही ये ठग जोड़ी लोगों से कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर ठगी कर रहे थे.