close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शीला दीक्षित के करीबी पूर्व दिल्ली विधानसभा उपाध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अमरीश गौतम बीजेपी में शामिल

दिल्ली एमसीडी चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के भीतर घमासान मचा हुआ है.मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस घमासान के बीच विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरीश गौतम ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है.

शीला दीक्षित के करीबी पूर्व दिल्ली विधानसभा उपाध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अमरीश गौतम बीजेपी में शामिल
पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष कांग्रेसी नेता अमरीश गौतम बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली: दिल्ली एमसीडी चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के भीतर घमासान मचा हुआ है.मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस घमासान के बीच विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरीश गौतम ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है.

दिल्ली विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अमरीश सिंह गौतम अपने पुत्र अविनाश गौतम और बड़ी संख्या में समर्थकों सहित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए.

बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में गौतम ने सोमवार को पार्टी उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता बिजेन्द्र गुप्ता की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने की घोषणा की.

कांग्रेस के अनुसूचित जाति समुदाय का बड़ा चेहरा हैं अमरीश गौतम

तीन बार के विधायक गौतम ने कहा कि बहुत समय से वह कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे थे और उचित समय पर भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है. गौतम पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के करीबी और कांग्रेस के अनुसूचित जाति समुदाय का बड़ा चेहरा माने जाते हैं.

और पढ़ें: MCD चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस नेता वालिया ने कांग्रेस छोड़ने की धमकी दी

वह 1998 से 2008 तक पटपडग़ंज और 2008 से 2013 तक कोण्डली से विधायक रहे.गौतम 2008 से 2013 तक विधान सभा उपाध्यक्ष भी रहे. इससे पहले कांग्रेस सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे एके वालिया भी पार्टी से नाराज चल रहे हैं.

वरिष्ठ नेता और परिवहन मंत्री रहे हारून युसूफ ने भी नाराजगी जाहिर की है. इन नेताओं का आरोप है कि पार्टी ग्राउंड वर्कर्स की अनदेखी कर रहा है.