पहले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को जिताया, अब DSP बनकर कोरोना को हराने में जुटा ये खिलाड़ी

2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले पूर्व क्रिकेटर कोरोना को देश से आउट करने की मुहिम में जुटे हैं. 

पहले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को जिताया, अब DSP बनकर कोरोना को हराने में जुटा ये खिलाड़ी
हिसार में ड्यूटी देते पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा.

हिसार: 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा इन दिनों हरियाणा में कोरोना को देश से आउट करने की मुहिम में जुटे हैंं. जोगिंदर शर्मा हरियाणा के हिसार में हरियाणा पुलिस में बतौर ​डीएसपी पोस्टेड है. कोरोना से बचाव के लिए पूर्व अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा खुद ना सिर्फ लोगों में जागरूकता लाने के लिए जुटे हुए साथ ही हरियाणा के तमाम पुलिस कर्मचारियों को भी समय-समय पर लॉकडाउन के मद्देनजर हिदायतें देते नजर आ रहे हैं. ज़ी मीडिया से खास बातचीत में डीएसपी जोगेंद्र शर्मा ने कहा कि कोरोना से एकजुटता के साथ ही लड़ा जा सकता है.

पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा ने कहा कि कोरोना का अभी तक ईलाज संभव नहीं है, लेकिन इच्छा शक्ति और एकजुटता से इससे निपटा जा सकता है. उन्होंने लॉकडाउन के बावजूद हिसार में लोगों की ज्यादा आवाजाही पर बोलते हुए कहा कि लॉकडाउन का लोग पालन करें, इसके लिए प्रशासन जुटा हुआ है, लेकिन मूवमेंट केवल उनकी है जो जरूरी सामान मसलन दवा इत्यादि लेने के लिए घरों से निकल रहे है. 

क्रिकेट भी चुनौती के तौर पर ही देखा, अब कोरोना की बारी
डीएसपी जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट और कोरोना में चुनौती के सवाल पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने क्रिकेट को भी चुनौती मान कर ही मेहनत की थी. अब कोरोना को देश से आउट करने के लिए भी वो लगे हुए है. जोगेंद्र ने कहा कि पूरे देश की एकजुटता ही इसे हरा सकती है. लोगों को चाहिए कि वो बेवजह घरों से बाहर ना निकले, जितनी भी जरूरी हिदायते है फिर चाहे समय-समय पर हाथ धोने की है, फेस को कवर रखने की है उन सभी बातों की पालना करे. 

यह भी देखें:-

हर किसी का अपना तरीका, सभी सहयोग दें
क्रिकेटर या दूसरे सेलिब्रेटिज को लोग अपना आदर्श मानते है, ऐसे में क्या दूसरे प्लेयर्स या फिर सेलिब्रिटी को मुहिम में साथ देने के लिए आगे नहीं आना चाहिए, इस सवाल पर बोलते हुए पूर्व क्रिकेटर एवं डीएसपी जोगेंद्र शर्मा ने कहा कि उनका मानना है कि सभी को इस विपदा की घड़ी में आगे आना चाहिए. जोगेंद्र शर्मा ने कहा कि उनका काम करने का तरीका अलग हैं, क्योंकि वो हरियाणा पुलिस में तैनात है. ऐसे में जो ​उनकी जिम्मेवारी लगी है, वो उसका निवर्हन कर रहे है. लेकिन दूसरी सेलिब्रेटिज को भी आगे आना चाहिए और अपने ढंग से लोगों को कोरोना के प्रति अवेयर करना चाहिए. उन्होंने दूसरे क्रिकेटर और सेलेब्रिटीज से भी आह्वान किया कि हर कोई अपने ढंग से सहयोग देकर करोना बीमारी से इस देश को निजात दिलवाने में अपना सहयोग दें. 

21 दिन काफी कुछ करने का मौका दे रहे हैं
खिलाड़ी जोगिंदर शर्मा ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि यह 21 दिन काफी अहम है. उन्होंने कहा कि वो जैसे स्पोर्टस पर्सन है, अगर एक खिलाड़ी की ही बात करे तो इन 21 दिन में वो घर में स्पोर्ट्स कर सकता है. ऐसे ही जो युवा अपने फिटनेस को लेकर ध्यान रखना चाहता है, तो वो भी इन दिनों का अच्छे से उपयोग कर सकते हैं.  मसलन, इन 21 दिनों का साकारात्मक रूप से इस्तेमाल कर अपने आप में हम नई उर्जा का संचार भी कर सकते है. डीएसपी जोगेंद्र शर्मा ने जी मीडिया से जरीये भी आमजन से आह्वान किया कि लॉकडाउन के मद्देनजर देश सेवा में अपना सहयोग देकर घरों पर ही रहे ताकि कोरोना से जल्द हमारे देश को मुक्ति मिल सके.