close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पहले विदेश में काम दिलाने का देते थे झांसा, फिर होटल में बुलाकर लूट लेते सारा सामान

 राजधानी दिल्ली की वसंत कुंज साउथ थाने की पुलिस ने एक ऐसे गैंग को गिफ्तार किया है जो विदेश जाने की लोगों को फेसबुक के जरिये आपने जाल में फंसाता था.

पहले विदेश में काम दिलाने का देते थे झांसा, फिर होटल में बुलाकर लूट लेते सारा सामान

दिल्ली: राजधानी दिल्ली की वसंत कुंज साउथ थाने की पुलिस ने एक ऐसे गैंग को गिफ्तार किया है जो विदेश जाने की लोगों को फेसबुक के जरिये आपने जाल में फंसाता था. फिर व्हाट्सएप्प कॉल से लोगों को दिल्ली बुलाता और ठहरने की व्यवस्था करता. उसके बाद होटल में फर्जी छापे डाल कर नकद लेकर फरार हो जाता था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शिवम् कायस्थ उर्फ साहिल इशवेन्द्र सिंह उर्फ सन्नी को गिरफ्तार किया है. इस गैंग का सरगना सचिन अभी फरार है. पुलिस के मुताबिक गुरूदास पुर निवासी कैप्टन अमरीक सिंह ने शिकायत की थी कि उनका एक रिश्तेदार निरंजन सिंह कनाडा जाना चाहता था.

जून में उसके एक दोस्त ने फेसबुक पर एक पोस्ट देखा जिसमें कनाडा भेजे जाने की बात कही गई थी. इस विज्ञापन से मिले फोन नंबर पर एक शख्स संदीप से बात हुई तो उसने कनाडा भजने और वर्क वीजा दिलवाने का वादा किया. डील 37 लाख रूपये में तय हुई. कहा गया कि पैसे फ्लाईट पर चढने पर ही लिए जाएंगे. 

निरंजन इस वादे पर अपने दोस्त औऱ रिश्तेदारों के साथ दिल्ली पहुंच गए. दिल्ली पहुंचते ही उन्हें व्हाट्स एप्प कॉल आया जिस पर उन्हें वसंत कुंज के एक होटल में बुलाया गया. जहां तय था कि एजेंट पैसे जांच करने के बाद सिग्नल देगा औऱ फिर फ्लाइट पर चढ़ा दिया जाएगा. दूसरे दिन विनीत नामक शख्स का फिर व्हाट्स एप्प कॉल आया जिसमें निरंजन को एयरपोर्ट पहुंचने के लिए बोला गया.

निरंजन एजेंट, पैसे अपने रिश्तेदारों के साथ होटल में छोड़ फ्लाईट के लिए एयरपोर्ट रवाना हो गया.  इसी दौरान कुछेक लोगों की टीम खुद को एयरपोर्ट अथॉरिटी का कर्मचारी बताते हुए होटल पहुंची और निरंजन और उसके रिश्तेदारों को धमकी देते हुए कि वो गैरकानूनी काम कर रहे हैं और सारे पैसे यहां तक कि होटल की सीसीटीवी भी लेकर चंपत हो गई.

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए किसी तरह शिवम् और सन्नी को गिरफ्तार कर लिया है. अब पॉलिसी गैंग के सरगना सचिन की तलाश कर रही है .