close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गांधी जयंती: डॉक्टर सुभाष चंद्रा फाउंडेशन की ओर से हिसार में प्लॉगिंग रन का आयोजन

नेहरू युवा केन्द्र के डिस्ट्रिक्ट यूथ कोर्डिनेटर नरेंद्र यादव ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर डॉक्टर सुभाष चंद्रा फाउंडेशन, नेहरू युवा केंद्र और दोनों गांव की ग्राम पंचायतों के सहयोग से पलॉगिइन रन का आयोजन किया गया.

गांधी जयंती: डॉक्टर सुभाष चंद्रा फाउंडेशन की ओर से हिसार में प्लॉगिंग रन का आयोजन
राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा की ओर से गोद लिए गए आदमपुर मंडी से खारा बरवाला गांव तक गांधी जयंती पर प्लॉगिंग रन (Plogging run) का आयोजन.

हिसार: राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा की ओर से गोद लिए गए आदमपुर मंडी से खारा बरवाला गांव तक बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर प्लॉगिंग रन (Plogging run) का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के तहत युवाओं और ग्रामीणों ने मिलकर दौड़ते-दौड़ते कचरे की सफाई की. मकसद था, कि क्लीनिंग कैम्पेन से साथ-साथ फिट इंडिया मुहिम में भी अपना सहयोग देना. इस अभियान में हिसार जिला के आदमपुर मंडी और खारा बरवाला के ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. 

यह वीडियो भी देखें:

खारा बरवाला के सरपंच प्रतिनिधि देवेंद्र कुमार ने कहा कि इस तरह के आयोजन से लोगों में सफाई के प्रति प्रेरणा मिलती है. युवा सज्जन कुमार और कंचन ने कहा कि इस आयोजन में हिस्सा लेने से शरीर में एक नई ऊर्जा का संचार होता है. ऐसा लगता है कि हम अपने देश और समाज के लिए कुछ कर पाए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश को पॉलिथीन मुक्त बनाने का आह्वान किया हुआ है. इसके साथ ही राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा का भी प्रयास है कि ग्रामीण तबके के इलाकों का भी सर्वांगीण विकास हो सके. इन्हीं दोनों शख्सियत की प्रेरणा का अनुसरण आदमपुर इलाके में युवाओं और ग्रामीणों द्वारा डॉक्टर सुभाष चंद्रा फाउंडेशन की मदद से किया गया.

राज्यसभा सांसद डॉ सुभाष चन्द्रा के सचिव अनिल कुमार ने कहा कि सफाई से देश में बीमारियों केा रोका जा सकेगा. इसलिए हमें खुद आगे आकर समाज और घर की सफाई करना चाहिए.

आपको बता दें कि राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने हिसार जिले के आदमपुर एरिया के 6 गांव को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया हुआ है. इन गांव में मंडी आदमपुर, खारा बरवाला, किशनगढ़,सदलपुर, आदमपुर गांव और जवाहर नगर शामिल है. डॉक्टर सुभाष चंद्रा का सपना है कि इन तमाम गांवों को देश मे मिसाल के रूप में पेश किया जा सके. इसके लिए बाकायदा उन्होंने यहां विशेष रूप से रणनीति भी बनाई है, ताकि ग्रामीणों का आर्थिक तौर के साथ साथ सामाजिक तौर भी विकास हो सके.