हिसार में 24 को विशाल जागरण का आयोजन, देश के कई बड़े कलाकार करेंगे शिरकत

 महाराजा अग्रसेन की प्राचीन राजधानी रही हिसार को विश्वस्तर पर चमकाने के लिए लगातार ​अग्रोहा विकास ट्रस्ट द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं. 

हिसार में 24 को विशाल जागरण का आयोजन, देश के कई बड़े कलाकार करेंगे शिरकत
जागरण के कार्यक्रम संयोजक जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

हिसार: महाराजा अग्रसेन की प्राचीन राजधानी रही हिसार को विश्वस्तर पर चमकाने के लिए लगातार ​अग्रोहा विकास ट्रस्ट द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में जल्द पूरे देश में राज्यवार कार्यकारिणी का गठन भी हो रहा है. हिसार में अग्रोहा विकास ट्रस्ट के सहयोग से श्री बालाजी परिवार की तरफ से भव्य विशाल जागरण का आयोजन किया जाएगा. अग्रोहा विकास ट्रस्ट के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने यह जानकारी दी. 

उन्होंने बताया कि हिसार में 24 नवंबर को आटो मार्केट में श्री बालाजी परिवार की तरफ से करवाए जाने वाले विशाल जागरण को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जागरण में अग्रोहा विकास ट्रस्ट का भी सहयोग है क्योंकि बालाजी परिवार भी हमेशा धाम में चलने वाली गतिविधियों में सहयोग करता आया है. कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के लिए आज हिसार के महाराजा अग्रेसन भवन में श्री बालाजी परिवार के सदस्यों की अग्रोहा विकास ट्रस्ट के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग की मौजूदी में बैठक हुई. बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई गई. भव्य जागरण में देश के कई नामीं कलाकार शिरकत करने पहुंचेंगे.

जागरण के कार्यक्रम संयोजक जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि  कार्यक्रम की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. साथ ही जत्थे बनाए गए हैं जो प्रचार के लिए घर-घर संपर्क कर रहे हैं. संस्था के पदाधिकारियों का कहना है कि उनका प्रयास है कि अधिक से अधिक लोग इस जागरण में शिरकत करने पहुंचे. बैठक में अग्रोहा धाम से जुड़े पहलुओं को लेकर भी विचार विमर्श हुआ. धाम के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने बताया कि राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा के निर्देशानुसार धाम की कार्यकारिणी के साथ वो जुटे हुए हैं ताकि धाम की पूरे राष्ट्र में कार्यकारिणी का गठन हो सके. उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि समाजवाद के संस्थापक महाराजा अग्रसेन की नीतियों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जा सके.

ऐसे रहेगा कार्यक्रम का शेड्यूल
जागरण में कोलकाता के कलाकारों द्वारा भव्य फूलों का दरबार सजाया जाएगा. जिसमें भजन सम्राट कलकता की शान जयशंकर चौधरी, नाथ नगरी बरेली से अंजनी द्विवेदी, राजेश गोयल रिंकू सिरसा, हरियाणा की शान अंजू सहरावत, सोनू सिंगला, संजय सिंगला व म्यूजिकल ग्रुप नरेश एंड पार्टी दिल्ली से होगी. जागरण में छप्पन भोग का प्रसाद के अलावा 21 सवामणि का भोग लगाया जाएगा. जागरण में 1:00 बजे से भंडारा आरंभ होगा. जागरण से पहले 24 नवंबर को प्रात 9:00 बजे से अरविंद गुप्ता हिसार द्वारा संगीतमंय सुंदरकांड पाठ आरंभ होगा. 23 नवंबर 2019 को प्रात 8:00 बजे श्री बालाजी का चोला चढ़ाने के बाद 11:00 बजे संकटमोचन हवन का कार्यक्रम रहेगा.

आपकों बता दें कि हिसार से कुछ दूरी पर स्थित अग्रोहा में भव्य धाम है. इसमें माता कुलदेवी का मंदिर भी है. अग्रोहा धाम को भव्य रूप देने और अग्रोहा विकास ट्रस्ट द्वारा करवाए जा रहे सामाजिक कार्यो से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़कर उनकी भागीदारी सुनिश्चित करवाने के लिए अग्रोहा विकास ट्रस्ट लगातार प्रयासरत है.