जहां दंगे हुए उन गलियों से ग्राउंड रिपोर्ट, देखिए #DNA रात 9 बजे

पुलिस ने बताया है कि 18 एफआईआर रजिस्टर हो चुकी है. 106 को अरेस्ट किया है. जितने भी दंगाई हैं हम उनकी पहचान कर रहे हैं. 

जहां दंगे हुए उन गलियों से ग्राउंड रिपोर्ट, देखिए #DNA रात 9 बजे

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता कानून (CAA) को लेकर फैली हिंसा में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 180 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं. आज ZEE NEWS की टीम उत्तर पूर्वी दिल्ली के उन इलाकों में पहुंची जहां दंगाइयों ने सबसे ज्यादा तांडव मचाया. दिल्ली के दंग़ो की सबसे ईमानदार ग्राउंड रिपोर्ट आपको ZEE NEWS पर देखने को मिलेगी. आज रात 9 बजे #DNA ⁦@ZeeNews पर. आज ZEE NEWS के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) दिल्ली के दंगों में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के घर गए और उनके परिवार से मिले. 

 

इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी की हत्या
इंटेलिजेंस ब्यूरों में काम करने वाले अंकित शर्मा की लाश नाले में मिली. ऐसा बताया जा रहा है कि अंकित की हत्या करने के बाद तलवार से काट कर फेंक दिया गया था. अंकित डयूटी से आने के बाद अपने बड़े भाई को बुलाने के लिए बाहर निकला था, तभी दंगाईयो ने अंकित को पकड़ लिया और उसकी हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें- उत्तर पूर्वी दिल्ली में गुरुवार को होने वाली 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित

अब तक 18 FIR दर्ज की जा चुकी है
दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा, '18 एफआईआर रजिस्टर हो चुकी है. 106 को अरेस्ट किया है. जितने भी दंगाई हैं हम उनकी पहचान कर रहे हैं. हमने पर्याप्त फाॅर्स लगाई थी. सीनियर अफसर भी मॉनिटर कर रहे थे. आज कोई इंसिडेंट नहीं हुआ है. पीसीआर कॉल्स बहुत कम आई हैं. ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है. छतों से पत्थर फेंके गए थे ड्रोन से हमने चेक किया है. जहां से पाए गए हैं उसके खिलाफ लीगल करवाई करेंगे. 22829334 और 22829335 पर कोई भी इनफार्मेशन शेयर करें. लगातार पेट्रोलिंग की गई है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली: हिंसाग्रस्त इलाकों में पहुंचे NSA डोभाल, बोले- 'इंशाअल्लाह यहां बिलकुल अमन होगा'

अजीत डोभाल ने कहा, 'मेरा संदेश है कि जो भी अपने देश से प्यार करता है, जो भी अपने समाज से अपने पड़ोसी से प्यार करता है. हर किसी को दूसरों के साथ प्रेम और सद्भाव के साथ रहना चाहिए. लोगों को एक-दूसरे की समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए न कि उन्हें बढ़ाना चाहिए.'

मौजपुर-घोंडा पहुंचे एनएसए डोभाल
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (NSA) अजीत डोभाल बुधवार दोपहर बाद दंगाग्रस्त इलाके मौजपुर पहुंचे. यहां उन्होंने गलियों में जाकर लोगों से बात की. इस दौरान उनके साथ दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर एसएन श्रीवास्तव भी मौजूद रहे. अजीत डोभाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें पुलिस पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है. हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस तैनात है. हालात से संतुष्ट हैं.