close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हल्के में लिया कोर्ट का समन, वारंट जारी

कांग्रेस प्रवक्ता के खिलाफ गुजरात में मानहानि का मामला चल रहा है, इसी सिलसिले में कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया था. रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कोर्ट से कहा था कि वह इस मामले में कोर्ट में पेश होंगे, लेकिन वह तय तारीख पर उपस्थित नहीं हो पाए.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हल्के में लिया कोर्ट का समन, वारंट जारी
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की मुश्किलें बढ़ी.

अहमदाबाद: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है. सुरजेवाला ने कोर्ट के समन को हल्के में लिया था, जिसके बाद अहमदाबाद की कोर्ट ने उन्हें जमानती वारंट जारी कर दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता के खिलाफ गुजरात में मानहानि का मामला चल रहा है, इसी सिलसिले में कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया था. रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कोर्ट से कहा था कि वह इस मामले में कोर्ट में पेश होंगे, लेकिन वह तय तारीख पर उपस्थित नहीं हो पाए.

राहुल मानहानि मामले में सूरत की अदालत में पेश हुए
इससे पहले गुरुवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में सूरत की एक अदालत में पेश हुए. उनके वकील ने अदालत से राहुल को पेशी से स्थायी छूट देने की मांग की, लेकिन राज्य के भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने इसका विरोध किया. अदालत ने कहा कि वह इसपर सुनवाई की अगली तिथि 10 दिसंबर को फैसला देगी. राहुल ने अपने एक भाषण में कहा था कि 'क्यों सभी चोरों के उपनाम मोदी होते हैं?', राहुल के इसी बयान पर सूरत के विधायक पूर्णेश ने मामला दर्ज कराया था. राहुल ने यह बयान भगोड़े ललित मोदी और नीरव मोदी के संदर्भ में दिया था. कांग्रेस नेता को एक अन्य मानहानि मामले में शुक्रवार को अहमदाबाद की अदालत के समक्ष पेश होना है.

राहुल का सूरत पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. पूर्व पार्टी अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे खामोश करने की कोशिश करने वाले मेरे राजनीतिक प्रतिद्वंदियों द्वारा दायर मानहानि के मामले में पेश होने के लिए मैं सूरत में हूं. मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्यार और समर्थन के लिए आभारी हूं जो मेरे साथ एकजुटता दिखाने के लिए यहां एकत्रित हुए हैं.' पार्टी सदस्यों ने भी सोशल मीडिया पर अपने नेता की सराहना की.

पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, 'राजनीतिक रूप से प्रेरित मानहानि मामले में पेश होने के लिए आए राहुल गांधी के समर्थन में पहुंचे लोगों की संख्या और उत्साह को देखिए. याद रखिए, ऐसा समर्थन गुजरात जैसे राज्य में मिल रहा है. कौन कहता है कि कांग्रेस मर रही है?'