close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंचकूला दंगा केस: हनीप्रीत को मिली जमानत, अक्टूबर 2017 से थी जेल में बंद

 बुधवार को हनीप्रीत के वकील ने कोर्ट में लगाई थी जमानत याचिका. कोर्ट ने हनीप्रीत की जमानत याचिका मंजूर की. 

पंचकूला दंगा केस: हनीप्रीत को मिली जमानत, अक्टूबर 2017 से थी जेल में बंद
फोटो- ANI

अमन कपूर, अंबाला: रेप के अपराध में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम की करीबी हनीप्रीत बुधवार को अंबाला सेंट्रल जेल से जमानत पर रिहा कर दिया गया. पंचकुला कोर्ट ने जमानत दे दी है. जमानत पर रिहाई से थोड़ी देर पहले ही हनीप्रीत की रिहाई के आर्डर अंबाला जेल में पहुंचे थे. इसके बाद हनीप्रीत के परिजनों के पहुंचने का इंतजार किया गया और फिर हनीप्रीत को जमानत पर रिहा कर दिया गया. हनीप्रीत को डेरा प्रमुख राम रहीम द्वारा साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद भड़के दंगों केस में पंचकूला कोर्ट ने जमानत दी है. पंचकूला दंगो में दर्ज एफआईआर नम्बर 345 में हनीप्रीत को जमानत दी गई है.

पंचकूला दंगा मामले में आरोपी हनीप्रीत ने 3 अक्टूबर 2017 को पंचकूला पुलिस के सामने सरेंडर किया था. हनीप्रीत पर देशद्रोह की भी धाराएं लगाई गई थी.

बता दें कि इससे पिछली सुनवाई ने कोर्ट ने देशद्रोह की धारा हटाई थी.अब जो धराएं बची थी वह जमानती थी. बुधवार को हनीप्रीत के वकील ने कोर्ट में लगाई थी जमानत याचिका. कोर्ट ने हनीप्रीत की जमानत याचिका मंजूर की. मामले में आरोपी हनीप्रीत वीडियो कांफ्रेंस से हुई थी पेश. अन्य आरोपी प्रत्यक्ष रूप से हुए थे कोर्ट में पेश. मामले की अगली सुनवाई 20 नवंबर को होगी.

राम रहीम की सुरक्षा को खतरा नहीं
गुरमीत राम रहीम की सुरक्षा खतरे का मामला. हाईकोर्ट ने राम रहीम के तथाकथित वकील की याचिका खारिज की. साथ ही याचिकाकर्ता मोहित गुप्ता पर 50000 का जुर्माना लगाया. रोहतक डिस्ट्रिक्ट जज की रिपोर्ट कोर्ट में पेश. जिसमें कहा गया राम रहीम की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं. पूरी चाक चौबंद सुरक्षा है. रिपोर्ट में कहा गया कि राम रहीम की सुरक्षा के लिये दिन रात पुलिस कर्मी लगे हुए है. साथ ही जेल में कोई गैंगवार नही हो रही. मोहित गुप्ता ने दाखिल की थी याचिका. 2016 में डेरे के अस्पताल में  डॉक्टर था. लेकिन डेरे ने निकाल दिया था. राम रहीम के वकील विनोद घई है. जबकि मोहित गुप्ता ने कहा था उनके वकील AP singh को भी राम रहीम ने हायर किया था.