हरियाणा : गुरुकुल में सीनियर्स ने किया बच्चों का यौन शोषण, रक्षाबंधन पर परिजनों को रोते हुए बताई कहानी
Advertisement

हरियाणा : गुरुकुल में सीनियर्स ने किया बच्चों का यौन शोषण, रक्षाबंधन पर परिजनों को रोते हुए बताई कहानी

. रोहतक के गुरुकुल में बच्चों के यौन शोषण का मामला सामने आया है. गुरुकुल के पांच छात्रों ने अपने 7 सीनियर छात्रों पर अप्राकृतिक यौन शोषण का आरोप लगाया है.

हरियाणा : गुरुकुल में सीनियर्स ने किया बच्चों का यौन शोषण, रक्षाबंधन पर परिजनों को रोते हुए बताई कहानी

रोहतक : हरियाणा का एक और स्कूल गलत कारणों से चर्चा में आ गया है. रोहतक के गुरुकुल में बच्चों के यौन शोषण का मामला सामने आया है. गुरुकुल के पांच छात्रों ने अपने 7 सीनियर छात्रों पर अप्राकृतिक यौन शोषण का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि करीब 10 दिन से सीनियर्स उनके साथ गलत काम कर रहे थे छात्रावास में ही कई बार सोते वक्त भी उनके साथ गलत काम हुआ. इस संबंध में छठी कक्षा के छात्र के बयान पर 7 नाबालिगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस मामले में सीनियर छात्रों के अलावा प्रबंधन पर भी केस दर्ज कर लिया गया है

  1. गुरुकुल में दिल्ली, उत्तरप्रदेश और हरियाणा के कई जिलों के 5वीं से 10वीं कक्षा के लगभग 160 छात्र पढ़ते हैं.
  2. छात्रों ने आरोप लगाया कि करीब 10 दिन से सीनियर्स उनके साथ गलत काम कर रहे थे.
  3. इस संबंध में छठी कक्षा के छात्र के बयान पर 7 नाबालिगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
  4.  

पीड़ितों का आरोप है कि उन्होंने जब इस बारे में गुरुकुल के प्राचार्य और डायरेक्टर से शिकायत की तो उल्टा उन्हें ही सजा दी गई. इस बारे में किसी को भी बताने से मना कर दिया गया था ताकि मामला पुलिस तक न पहुंच सके. रविवार को रक्षाबंधन पर जब बच्चों के परिजन उनसे मिलने पहुंचे तो उन्होंने रोते हुए यह बात बताई. इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा. वहीं, एक सप्ताह से मामला दबाकर बैठा गुरुकुल प्रबंधन अब आरोपी छात्रों पर कार्रवाई की बात कह रहा है. प्रबंधन के खिलाफ भी धारा 202 के तहत दर्ज किया गया है.

राजनीति के सामने मासूम हारा जिंदगी की जंग, बीजेपी-कांग्रेस में बयानबाजी हुई तेज

रक्षा बंधन पर मिलने पहुंचे परिजनों ने छात्रों से जोर देकर पूछा तो रोने लगे
1991 से चल रहे प्रतिष्ठित गुरुकुल में दिल्ली, उत्तरप्रदेश और हरियाणा के कई जिलों के 5वीं से 10वीं कक्षा के लगभग 160 छात्र पढ़ते हैं. रक्षाबंधन के त्योहार पर रविवार को बच्चों के परिजन मिलने आए हुए थे. इस दौरान मायूस बच्चों से जब जोर देकर पूछा गया तो परिजनों के सामने अपनी दर्द भरी दास्तां बताई. छात्रों ने परिजनों को बताया कि हॉस्टल में रहने वाले 7वीं से 10वीं के 6 छात्रों ने उनके साथ गलत काम किया. छात्रों ने इस बारे में जब गुरुकुल प्रशासन को सूचित किया तो उन्होंने मामले को दबाने के लिए बच्चों को किसी से भी संबंध में बताने से मना कर दिया. बच्चे शारीरिक यातनाएं सहते रहे. पुलिस ने पीड़ितों का मेडिकल करवाकर 6 आरोपी छात्रों पर केस दर्ज कर लिया है. पीड़ित छात्र 5वीं से 7वीं कक्षा के छात्र हैं. इस मामले में प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है.

Trending news