मिलेगी जाम से मुक्ति, अगस्त में पूरा होगा रानी झांसी फ्लाईओवर का काम

 केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा उत्तरी दिल्ली में बहु - प्रतीक्षित रानी झांसी फ्लाईओवर का काम अगस्त तक पूरा हो जाएगा. 

मिलेगी जाम से मुक्ति, अगस्त में पूरा होगा रानी झांसी फ्लाईओवर का काम
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि उत्तरी दिल्ली में बहु - प्रतीक्षित रानी झांसी फ्लाईओवर का काम अगस्त तक पूरा हो जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने से कहा , ‘रानी झांसी फ्लाईओवर का काम पिछले कई वर्षों से रुका था लेकिन मैंने इसे तेजी से कराया और इस साल अगस्त तक निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा. ’ इस फ्लाईओवर परियोजना की शुरुआत लगभग दो दशक पहले हुई थी लेकिन यह अब तक पूरा नहीं हो सका है. 

केंद्रीय मंत्री हालांकि आरोप लगाया कि आप सरकार के ‘ असहयोग ’ के कारण चांदनी चौक में दो परियोजनाओं का काम शुरू नहीं हो सका है. हर्षवर्धन चांदनी चौक लोकसभा सीट से सांसद हैं. उन्होंने मंगलवार को पिछले चार साल में अपने लोकसभा क्षेत्र में किए गए कामों का विवरण दिया. 

लोकसभा क्षेत्र में अपने कामकाज का विवरण देते हुए वर्धन ने कहा कि दिल्ली सरकार के असहयोग के कारण शाहजहानाबाद पुनर्विकास योजना और चांदनी चौक इलाके में बिजली के तारों को भूमिगत किये जाने का काम शुरू नहीं हो सका. मंत्री ने कहा कि उन्होंने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि की पूरी राशि खर्च की है. 

गौरतलब है कि करीब दो किलोमीटर लंबा यह फ्लाईओवर सेंट स्टीफन अस्पताल से शुरू होकर फिल्मीस्तान के पास रानी झांसी चौक पर उतरेगा, जिसके बाद धौला कुआं तक जाना सुगम हो जाएगा. 

(इनपुट - भाषा)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.