close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों का चयन करने में जुटा शिरोमणि अकाली दल

स्क्रीनिंग कमेटी के चैयरमैन बलविन्दर सिंह भूंदड़ ने कहा कि अकाली दल से चुनाव लड़ने के लिए कई सीटों पर कई उम्मीदवार है जीतने वाले उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा.

हरियाणा विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों का चयन करने में जुटा शिरोमणि अकाली दल

हरेराम मिश्रा, कुरक्षेत्रः हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) शिरोमणि अकाली दल ने भी विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. सोमवार (23 सिंतबर) को कुरुक्षेत्र के स्टर्लिंग रिसोर्ट में शिरोमणि अकाली दल के नेता विधानसभा चुनाव में पार्टी के दावेदारों की स्क्रीनिंग करने पहुंचे. बलविन्दर सिंह भूंदड़ की अगुवाई में बनाई गई 5 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी ने 35 विधानसभा से आये उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग की. पार्टी नेताओं का कहना था कि इन उम्मीदवारों में योग्य उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाने पर फैसला पार्टी आला कमान लेगा.

कमेटी इन दावेदारों की स्क्रीनिंग करके के रिपोर्ट पार्टी आला कमान को सौपेंगी. स्क्रीनिंग कमेटी के चैयरमैन बलविन्दर सिंह भूंदड़ ने कहा कि अकाली दल से चुनाव लड़ने के लिए कई सीटों पर कई उम्मीदवार है जीतने वाले उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा.

हालांकि विधानसभा चुनाव में पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी या bjp के साथ उसका गठबंधन होगा. इसका फैसला पार्टी नेताओं ने पार्टी प्रधान सुखबीर बादल पर छोड़ दिया है. अकाली दल के नेता प्रेमसिंह चंदूमाजरा ने कहा कि bjp अकाली पुराने सहयोगी है. उनका मकसद केवल कांग्रेस को सत्ता में आने से रोकना है.