हरियाणा चुनाव की सुरक्षा में तैनात होंगे 50 हजार से ज्‍यादा जवान, पैरामिलिट्री फोर्स भी मंगवाई गई

Haryana Assembly Elections 2019 : इसके अलावा हिमाचल, दिल्ली और राजस्थान के 5000 होमगार्ड के जवान भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में तैनात रहेंगे.

हरियाणा चुनाव की सुरक्षा में तैनात होंगे 50 हजार से ज्‍यादा जवान, पैरामिलिट्री फोर्स भी मंगवाई गई

नई दिल्‍ली/चंडीगढ़ : आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के 50 हजार से ज्‍यादा जवान संभालेंगे. चुनाव के लिए हरियाणा पुलिस ने 57 हजार पुलिस जवानों की तैनाती की है. इसके अलावा हिमाचल, दिल्ली और राजस्थान के 5000 होमगार्ड के जवान भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में तैनात रहेंगे.

हरियाणा पुलिस के एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) नवदीप विर्क ने बताया कि मतदान के लिए सेंटर पैरामिलिट्री रिजर्व फोर्स की 130 कंपनियां भी हरियाणा में मंगवाई गई हैं.

LIVE TV...

उनके अनुसार, संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी. इसके इलावा इन बूथों पर पर अतिरिक्त सीआरपीएफ फोर्स, वेब कास्टिंग, माईक्रो आब्जर्बर और वीडियोग्राफी भी की जाएगी.

विर्क के अनुसार, चौकसी के लिए फ़िलहाल फ्लाइंग स्‍क्‍वॉयड टीमें भी चैकिंग कर रही हैं और जहां सूचना मिलती है वहां छापेमारी भी की जा रही है. चुनावों में अभी तक करीब 300 अवैध हथियार भी पकड़े जा चुके हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.