हरियाणा विधानसभा चुनाव में हाथ से फिसली सीटों पर भाजपा का मंथन जारी

इससे पहले गुरुवार को कैबिनेट मंत्री कंवर पर गुर्जर ने बीजेपी के हाथ से खिसकने वाली सीट मसलन आदमपुर, बरवाला, उकलाना और नारनौंद सीट के पदाधिकारियों से मंथन किया.

हरियाणा विधानसभा चुनाव में हाथ से फिसली सीटों पर भाजपा का मंथन जारी
हिसार में कंवर पाल गुर्जर मीटिंग लेते हुए.

हिसार: हरियाणा (Haryana) के शिक्षामंत्री कंवर पाल गुर्जर (Kanwar Pal Gujjar) शुक्रवार को दूसरे दिन भी विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Election) में हाथ से फिसली सीटों को लेकर मंथन करते नजर आए. कंवर पाल गुर्जर ने हिसार के बीजेपी कार्यालय में आज जीती हुई सीटों के पदाधिकारियों से मुलाकात की. जिन सीटों के पदाधिकारियों से कंवर पाल गुर्जर ने फीडबैक जुटाया, उनमें हिसार, नलवा और हांसी विधानसभा की सीटें शामिल हैं. इससे पहले गुरुवार को कैबिनेट मंत्री कंवर पर गुर्जर ने बीजेपी के हाथ से खिसकने वाली सीट मसलन आदमपुर, बरवाला, उकलाना और नारनौंद सीट के पदाधिकारियों से मंथन किया.

आपको बता दें कि हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह सहित तमाम दिग्गज नेताओं ने मिशन 75 पार का नारा दिया था. लेकिन परफॉर्मेंस की अगर बात करें तो हरियाणा में स्थिति यह हो गई कि बीजेपी बहुमत से भी दूर हो गई. प्रदेश के ज्यादातर कैबिनेट मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा.

लाइव वीडियो देखें

हिसार के नारनौंद से कैप्टन अभिमन्यु वित्तमंत्री थे, उन्हें भी हार का स्वाद चखना पड़ा.  '75 पार' का नारा देने वाली बीजेपी को हरियाणा में जेजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनानी पड़ी. आखिर क्या कारण रहे थे कि तमाम सीटों पर ऐसे हालात बन गए और किन कारणों से जीत का मार्जिन भी ज्यादा नहीं हो पाया. इन्हीं पहलुओं पर पूरे प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर जिलावार बीजेपी के नेतागण मंथन कर रहे हैं.

हिसार जिले की जिम्मेदारी प्रदेश के शिक्षामंत्री कंवर पाल गुर्जर को दी गई है. इसी कड़ी में गुर्जर गुरुवार से ही हिसार में डेरा जमाए हुए हैं. शुक्रवार को दूसरे दिन भी कंवर पाल गुर्जर ने मीटिंग की. प्रदेश के शिक्षामंत्री ने कहा कि मीटिंगे करके अच्छी बुरी दोनों बातों को सुना जा रहा है, जो खामियां हैं उन्हें दुरुस्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि संगठन मजबूत है, और इस दिशा में हम लगातार काम कर रहे हैं.