हरियाणा BJP अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा, 'केजरीवाल ने प्रदूषण को रोकने के लिए कुछ नहीं किया'

प्रदूषण को लेकर बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला (Subhash Barala) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) पर निशाना साधा है. सुभाष बराला ने कहा कि प्रदूषण (Pollution) को रोकने के लिए केजरीवाल ने कुछ काम नहीं कि उन्हें जागने की जरूरत है. 

हरियाणा BJP अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा, 'केजरीवाल ने प्रदूषण को रोकने के लिए कुछ नहीं किया'
BJP प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला (फाइल फोटो)

रोहतक: प्रदूषण को लेकर बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला (Subhash Barala) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) पर निशाना साधा है. सुभाष बराला ने कहा कि प्रदूषण (Pollution) को रोकने के लिए केजरीवाल ने कुछ काम नहीं कि उन्हें जागने की जरूरत है. 

बराला ने कहा दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चलते ही केजरीवाल बयानबाजी करते हैं काम करने में उनका विश्वास नही हैं. बता दें अरविंद केजरीवाल लगातार यह दावा कर रहे हैं कि पड़ोसी राज्यों में होन जलने वाली पराली की वजह से दिल्ली में प्रदूषण बढ़ा है. 

रविवार को जब दिल्ली का आसमान साफ हो गया था तब भी केजरीवाल ने ट्वीट कर पराली को दिल्ली के प्रदूषण का जिम्मेदार ठहराया था. केजरीवाल ने रविवार को अपने एक ट्वीट में कहा था, 'फसलें जलनी बंद हो गई। और इसके साथ ही दिल्ली की हवा भी साफ़ हो गयी। कुछ लोग कह रहे थे दिल्ली की हवा में केवल 5% फसलों का प्रदूषण है। तो क्या केवल 5% प्रदूषण कम होने से AQI 500 से ज़्यादा से 200 से कम हो गया? प्रदूषण पर राजनीति नहीं, साफ़ नीयत से सबको मिलकर काम करने की ज़रूरत है

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'उत्तर भारत में पराली जलने और वायु गुणवत्ता सूचकांक में बढ़ने के बीच बहुत बड़ा संबंध देखा जा सकता है. अक्टूबर के पहले महीने में पराली जलना शुरू होते ही एक्यूआई बढ़ना शुरू हो गया था. अब इसके लगभग खत्म होने पर वायु गुणवत्ता सुधर रही है.'

(इनपुट - राज टाकिया)