close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा में जनता ने बीजेपी को सबक सिखा दिया, कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है: कुमारी शैलजा

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) नतीजों में त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं. राज्य की 90 सीटों में से अभी तक 39 सीटों पर बीजेपी और 33 सीटों पर कांग्रेस आगे वहीं 18 सीटों पर निर्दलीय आगे हैं. कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि हरियाणा की जनता ने बीजेपी को सबक सिखा दिया है और यह मुगालते में रहे. इनको वोट मिल रहे हैं लेकिन इनका भ्रम टूट गया.

हरियाणा में जनता ने बीजेपी को सबक सिखा दिया, कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है: कुमारी शैलजा

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) नतीजों में त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं. राज्य की 90 सीटों में से अभी तक 39 सीटों पर बीजेपी और 33 सीटों पर कांग्रेस आगे वहीं 18 सीटों पर निर्दलीय आगे हैं. कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि हरियाणा की जनता ने बीजेपी को सबक सिखा दिया है और यह मुगालते में रहे. इनको वोट मिल रहे हैं लेकिन इनका भ्रम टूट गया.

शैलजा ने कहा, 'इसमें कोई दो राय नहीं है कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है बीजेपी ने राष्ट्रीय मुद्दों पर हरियाणा का चुनाव लड़ा था. हरियाणा के असली मुद्दे थे जनता के मुद्दे थे. उसको यह पार्टी भूल गई. जिसका जवाब इन्हें मिला है. यह कहना सही नहीं है कि कांग्रेस ने हरियाणा में देर से फैसला किया, बल्कि फैसला सही समय पर हुआ इसलिए अच्छे रिजल्ट आए हैं.'

इसके पहले कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुनाव नतीजों पर कहा है कि जनता का फैसला खट्टर सरकार के खिलाफ है.पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा,'हरियाणा की जनता ने जो जनादेश दिया है वो बीजेपी की सरकार के खिलाफ है. हरियाणा की जनता का धन्यवाद. जो लोग 75 पार का नारा लगा रहे थे वो आज 30-35 के बीच लटक गए. जेजेपी, निर्दलीय, आईएनएलडी ऐसी जितनी भी पार्टियों को जनता का आशीर्वाद मिला है वो खट्टर सरकार के खिलाफ मिला है. मैं अपील करता हूं कि ये हमारे साथ आएं और बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत सरकार बनाएं.'

भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी प्रशासन के जरिए बीजेपी विधायकों को रोक रही है. भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सभी बीजेपी विरोधी दल हमारे साथ आएं, सबको मान सम्मान मिलेगा.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा
हरियाणा विधानसभा चुनाव (state assembly elections 2019) के लिए वोटों की गिनती जारी है. बीजेपी (bjp) उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है. इस बीच हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला ने इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को दे दिया है.