close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रकबर खान के परिवार को हरियाणा सरकार ने पांच लाख और निर्दलीय MLA ने दिए तीन लाख रुपये

अलवर के रामगढ़ में पिछले दिनों भीड़ ने गो तस्‍करी के शक में रकबर खान को पीटा था.

रकबर खान के परिवार को हरियाणा सरकार ने पांच लाख और निर्दलीय MLA ने दिए तीन लाख रुपये
फोटो ANI

अलवर/चंडीगढ़ : अलवर में गो तस्‍करी के शक में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मारे गए रकबर खान के परिजनों को हरियाणा सरकार ने पांच लाख रुपये का चेक दिया है. इसके अलावा हरियाणा के निर्दलीय विधायक रहीश खान ने भी रकबर के परिवार वालों को तीन लाख रुपये का चेक दिया है. बता दें कि रकबर खान की मौत पिछले दिनों अलवर में भीड़ की पिटाई से हुई थी. रकबर खान को भीड़ ने गो तस्‍करी के शक में मारा था. इसके बाद देश में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई थी.

 

बता दें कि जिले के रामगढ़ इलाके में युवक को भीड़ द्वारा मौत के घाट उतारने के मामले में गृह मंत्रालय ने राजस्थान सरकार से रिपोर्ट मांगी है. शुक्रवार रात को रामगढ़ में गांववालों ने एक शख्स को गो तस्करी के शक पर पीट-पीटकर मार डाला था. खबर के मुताबिक अलावड़ा ललावंडी रोप पर कुछ ग्रामीणों ने गाय ले जाते हुए एक युवक को पकड़ लिया था. गाय को ले जाते देख गांववालों ने उसे गौ तस्करी के शक के बिनाह पर पीटना शुरू कर दिया था. जिसके बाद युवक बेसुध हो गया था.

घटना की जानकारी मिलने के बाद रामगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को बचाने की कोशिश की लेकिन उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया. जिसके बाद उसके शव को रामगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया था. उसके बाद पुलिस के अधिकारी ने मृतक के परिजनों को सूचना दी.