close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणाः दुष्यंत चौटाला ने मिलाया बसपा से हाथ, 50 सीटों पर JJP तो 40 पर BSP लड़ेगी चुनाव

25 सिंतबर को चौधरी देवी लाल की जयंती के अवसर दोनों पार्टियों की एक साझा रैली भी होगी.

हरियाणाः दुष्यंत चौटाला ने मिलाया बसपा से हाथ, 50 सीटों पर JJP तो 40 पर BSP लड़ेगी चुनाव

चंडीगढ़ः हरियाणा में आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बीच गठबंधन हो गया है. हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 50 सीटों पर जेजेपी चुनाव लड़ेगी. वहीं 40 सीटों पर बहुजन समाज पार्टी अपने प्रत्याशी मैदान में उतारेगी. दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में हुई दोनों पार्टियों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा मौजूद रहे. 25 सिंतबर को चौधरी देवी लाल की जयंती के अवसर दोनों पार्टियों की एक साझा रैली भी होगी. 

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले मायावती ने ओम प्रकाश चौटाला की इंडियन नेशनल लोकदल के साथ गठबंधन का ऐलान किया था लेकिन जैसे जैसे चुनाव नजदीक आए मायावती की पार्टी ने इस गठंबधन को तोड़कर बीजेपी से अलग हुए राजकुमार सैनी की पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया था. हरियाणा में बीएसपी के प्रभारी मेघराज दीक्षित का कहना था कि इनेलो से गठबंधन तोड़ने की वजह चौटाला परिवार में विघटन मुख्‍य वजह बना.  

5 अगस्त को दुष्यंत चौटाला ने 2 मिनट 14 सेकेंड का एक वीडियो संदेश जारी कर जम्मू-कश्मीर मामले पर केंद्र सरकार का समर्थन किया था. वीडियो में जननायक जनता पार्टी के नेता और हिसार के पूर्व सांसद दुष्यंत ने कहा कि कश्मीर पर केंद्र सरकार के कदम को जेजेपी का समर्थन है. उन्होंने कहा था कि कश्मीर पर केंद्र सरकार मजबूत फैसला ले. जम्मू कश्मीर भारत का भारत का अटूट हिस्सा है, और देश की अखंडता बरकरार रखने में हम पूरी तरह सरकार के साथ है.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा के सोनीपत में AAP का रोड शो, केजरीवाल ने BJP पर बोला हमला

चौटाला ने कहा था, "जम्मू-कश्मीर के अंदर निरंतर एडवाइजरी जारी की जा रही है. हमारी पार्टी केंद्र सरकार के साथ है.