सोनीपत का एक गांव, जहां सालभर से बैन है लड़कियों का जींस पहनना और मोबाइल फोन रखना
Advertisement

सोनीपत का एक गांव, जहां सालभर से बैन है लड़कियों का जींस पहनना और मोबाइल फोन रखना

पंचायत के इस तालिबानी फरमान से गांव की लड़कियां नाराज हैं. गांव की एक लड़की का कहना है कि 'यह बिल्‍कुल गलत है. समस्‍या पुरुषों की मानसिकता में है, लड़कियों के कपड़े पहनने में नहीं.'

सोनीपत के एक गांव में पिछले एक साल से पंचायत ने लड़कियों के जींस पहनने और मोबाइल फोन के इस्‍तेमाल करने पर बैन लगाया हुआ है. (फोटो ANI)

चंडीगढ़ : राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने वाले सोनीपत के एक गांव में पिछले एक साल से पंचायत ने लड़कियों के जींस पहनने और मोबाइल फोन के इस्‍तेमाल करने पर बैन लगाया हुआ है. गांव के सरपंच प्रेम सिंह का कहना है कि हमारे गांव में लड़कियों के जींस पहनने की अनुमति नहीं है. साथ ही वे मोबाइल फोन का दुरुपयोग करती हैं, इसलिए उस पर भी बैन लगाया हुआ है.

  1. लड़कियां मोबाइल फोन का दुरुपयोग करती हैं- सरपंच
  2. पंचायत के इस फरमान से गांव की लड़कियां नाराज
  3. गांव की एक लड़की ने कहा, समस्‍या पुरुषों की मानसिकता में है

यह मामला सोनीपत के ईसापुर खेड़ी गांव का है. पंचायत के इस तालिबानी फरमान से गांव की लड़कियां नाराज हैं. गांव की एक लड़की का कहना है कि 'यह बिल्‍कुल गलत है. समस्‍या पुरुषों की मानसिकता में है, लड़कियों के कपड़े पहनने में नहीं.' उसने सवाल उठाते हुए कहा कि 'आप कैसे एक महिला द्वारा पहने गए कपड़ों के आधार पर उसके चरित्र को आंक सकते हैं.'

 

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गांव के सरपंच प्रेम सिंह का कहना है कि कई दिनों पहले गांव से की कई लड़कियां अन्य गांवों के युवकों के साथ चली गईं. इससे पंचायत की काफी बदनामी हुई. जब इसकी वजह सामने आई तो पता चला कि वह लड़कियां मोबाइल रखती थीं और लड़कों से बातें करती थीं. उनका पहनावा भी अलग था. लिहाजा, पंचायत ने फैसला लिया है कि लड़कियों को मोबाइल नहीं रखने दिया जाए और उनको जींस पहनने से रोका जाए.

ये भी देखे

Trending news