Breaking News
  • #ImmunityConclaveOnZee : केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है.
  • #ImmunityConclaveOnZee : श्रीपद नाइक ने कहा - 6-7 सप्ताह में शोध पूरा हो जाएगा.
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '8 बजे नाश्ता, 12 बजे दोपहर का खाना, शाम को 8 बजे तक खाना खा लें'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, 'भगवान ने हमें इंसान बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी दौलत दी है'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '6 घंटे की नींद जरूर पूरी करें और उससे ज्यादा सोएं भी नहीं'

HC: दिल्ली दंगों में आरोपी देवेंगना कलिता की याचिका पर सुनवाई 3 जुलाई तक टली

देवेंगना कलिता ने जेल में अपने वकील से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग वार्ता के लिए हेड फोन उपलब्ध कराने और बातचीत का समय 30 मिनट कर करने की याचिका कोर्ट में दाखिल की है

HC: दिल्ली दंगों में आरोपी देवेंगना कलिता की याचिका पर सुनवाई 3 जुलाई तक टली
दिल्ली दंगों का फाइल फोटो।

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा (Delhi Riots) मामले में आरोपी पंजरा तोड़ ग्रुप के सदस्य देवेंगना कलिता की याचिका पर बुधवार को सुनवाई के हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने 3 जुलाई तक टाल दी है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि इस मामले में वो पहले ही फैसला दे चुका है. अब इस पर सुनवाई का क्या मतलब?

गौरतलब है कि देवेंगना कलिता ने जेल में अपने वकील से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग वार्ता के लिए हेड फोन उपलब्ध कराने और बातचीत का समय 30 मिनट कर करने की याचिका कोर्ट में दाखिल की है. देवेंगना का कहना है कि जब उसके जेल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात करने आते हैं तो आस-पास के लोग उनकी बातें सुनते रहते हैं. जो सही नहीं है. इसलिए उन्होंने हेडफोन मुहैया कराने की गुहार सरकार से लगाई है. 

इस बुधवार को हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि एक अन्य मामले में तिहाड़ जेल प्रसाशन की तरफ कोर्ट में ये कहा गया था कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान आरोपियों को हेडफोन दिया जाएगा. अब इस पर सुनवाई का क्या मतलब है? इस पर आरोपी के वकील ने कहा कि जेल प्रशासन ने अभी तक हेडफोन मुहैया नहीं कराया है. वहीं सुनवाई के दौरान जेल प्रशासन की ना-मौजूदगी पर कोर्ट ने नाराजगी जताई और अगली सुनवाई 3 जुलाई को करने का फैसला दे दिया. 

ये भी पढ़ें:- UP Board 10th 12th Results: आज से मिलेगी डिजिटल Marksheet, जान लीजिए जरूरी बातें