Breaking News
  • #ImmunityConclaveOnZee : केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है.
  • #ImmunityConclaveOnZee : श्रीपद नाइक ने कहा - 6-7 सप्ताह में शोध पूरा हो जाएगा.
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '8 बजे नाश्ता, 12 बजे दोपहर का खाना, शाम को 8 बजे तक खाना खा लें'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, 'भगवान ने हमें इंसान बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी दौलत दी है'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '6 घंटे की नींद जरूर पूरी करें और उससे ज्यादा सोएं भी नहीं'

कोरोना काल में बच्चों को मिड डे मिल ना मिलने पर HC ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, मांगा जवाब

दिल्ली हाई कोर्ट में एक एनजीओ ने याचिका दायर करते हुए कोरोना काल में बंद स्कूल के कारण बच्चों को मिड डे मील ना मिल पाने की बात कही थी.

कोरोना काल में बच्चों को मिड डे मिल ना मिलने पर HC ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, मांगा जवाब

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) काल में सभी स्कूल, कॉलेज बंद हैं. जिस कारण बच्चों को पिछले कई महीने से मिड डे मिल (Midday Meal) नहीं मिल पा रहा है. इस पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा कि ये सही नहीं है, सरकार को बच्चों के बारे में सोचना चाहिए. मिड डे मील को लेकर बच्चे क्यों महीनों परेशान रहें. 

दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट में एक एनजीओ ने याचिका दायर करते हुए कोरोना काल में बंद स्कूल के कारण बच्चों को मिड डे मील ना मिल पाने की बात कही थी. याचिका में उन्होंने कहा था कि हमारे समाज में ऐसे बहुत से परिवार हैं जिनके बच्चे पूरी तरह से मिड डे मील पर ही निर्भर करते हैं. लिहाजा, राज्य सरकार मिड डे मील या फिर फूड सिक्योरिटी एलओएनस बच्चों को दें.

इस याचिका पर सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार की तरफ से कोर्ट में कहा गया कि सरकारी स्कूल में दिया जा रहा मिड डे मील का फंड अभी तक केंद्र सरकार ने जारी नहीं किया है. इस पर कोर्ट ने कहा कि प्लस-माइनस चलता रहता है. लेकिन इसका प्रभाव बच्चों पर तो नहीं पड़ना चाहिए. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने मामले पर जवाब दायर करने के लिये कोर्ट से समय मांगा है. जिसके बाद कोर्ट ने 21 जुलाई तक का समय दिल्ली सरकार को दे दिया है. अब मामले की अगली सुनवाई 21 जुलाई को होगी.

ये भी पढ़ें:- तेहरान: मेडिकल क्लीनिक में हुआ भीषण विस्फोट, 19 लोगों की मौत; कई घायल