जानें आज किन-किन मामलों को लेकर दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली (Delhi) की रॉउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में आज तमाम अहम मामलों पर सुनवाई होनी है.

जानें आज किन-किन मामलों को लेकर दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में होगी सुनवाई
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) की रॉउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में आज तमाम अहम मामलों पर सुनवाई होनी है. आपको बता दें कि सोमवार को रॉउज एवेन्यू कोर्ट में कर्नाटक कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पार्टी के संकटमोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई होगी. इसके अलावा दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन द्वारा बीजेपी (BJP) नेता विजेंद्र गुप्ता, मनजिंदर सिंह सिरसा और कपिल मिश्रा के खिलाफ दायर याचिका पर भी सुनवाई होगी. आप (AAP) नेता और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ खिड़की एक्स्टेंशन मामले में रॉउज एवेन्यू कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. पूर्व विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर (MJ Akbar) द्वारा पत्रकार प्रिया रमानी पर मानहानि मामले में सोमवार को भी सुनवाई होगी.

इन मामलों पर रॉउज एवेन्यू कोर्ट में होगी सुनवाई
- कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) के वरिष्ठ नेता और पार्टी के संकटमोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) की ओर से दायर अर्जी पर रॉउज एवेन्यू कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. शिवकुमार ने अर्जी में अपने परिवार या रिश्तेदारों से मिलने की समय सीमा आधे घंटे से बढ़ा कर एक घंटे करने की मांग की है. दरअसल, पिछले दिन कोर्ट ने शिवकुमार की जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हें 13 सितंबर तक ईडी (ED) की हिरासत में भेज दिया था. ईडी ने मनी लांड्रिंग (Money Laundering) मामले में गिरफ्तार कांग्रेस (Congress) नेता डीके शिवकुमार की 14 दिनों की हिरासत मांगी थी.

- दिल्ली (Delhi) के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन द्वारा बीजेपी (BJP) नेता विजेंद्र गुप्ता, मनजिंदर सिंह सिरसा और कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के खिलाफ दायर याचिका पर रॉउज एवेन्यू कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. दरअसल, इमरान हुसैन की ओर से दायर मानहानि याचिका पर तीनों को कोर्ट ने समन जारी कर रखा है. इन तीनों नेताओं ने कथित तौर पर कहा कि इमरान हुसैन ने किदवई नगर सरकार कॉलोनी परियोजना के लिए 16 हजार से अधिक पेड़ काटने की अनुमति देने के लिए रिश्वत ली थी.

- रेल भवन (Rail Bhawan) के नजदीक निषेधाज्ञा उल्लंघन और सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में रॉउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) सोमवार को सुनवाई करेगा. दरअसल, इस मामले में कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, विधायक सोमनाथ भारती और विधायक राखी बिड़लान के खिलाफ संबंधित धाराओं में आरोप तय कर चुका है.मामला मालवीयनगर मिडनाइट रेड में पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती से दिल्ली पुलिस के सहयोग न करने के विरोध में 20 जनवरी 2014 को हुए प्रदर्शन से जुड़ा है.इसकी सुनवाई के लिए 26, 27, 29 व 30 जुलाई की तारीख तय की गई हैं.

- आप (AAP) नेता और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ खिड़की एक्स्टेंशन मामले में रॉउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) सोमवार को सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने मालवीय नगर में आधी रात को रेड पर हंगामे के मामले में पूर्व कानून मंत्री विधायक सोमनाथ भारती को घटना की वीडियो फुटेज कोर्ट में पेश करने की अनुमति दे दिया था.

देखें लाइव टीवी

- पूर्व विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर (MJ Akbar) द्वारा पत्रकार प्रिया रमानी पर मानहानि मामले में सोमवार को भी सुनवाई होगी. उस प्रिया रमानी का बयान दर्ज होगा. पिछले बयान में रमानी ने कहा है कि वो पिछले 25 सालों से पत्रकारिता में है. एशियन ऐज अख़बार से पत्रकारिता (Journalism) की शुरुआत की. वहां 1994 में जनवरी से अक्टूबर तक काम किया. मैं एमजे अकबर से मिली. उन्होंने मुझे शाम 7 बजे ओबेरॉय होटल (Oberoi Hotel) में इंटरव्यू (interview) के लिए बुलाया. मैं होटल पहुंची तो वो मुझे लॉबी (lobby) में नहीं मिले. मेरे लिए ये अनपेक्षित था. रिसेप्शन (Reception) पर फोन करने पर उन्होंने मुझे अपने कमरे में बुलाया.