close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: रोहित शेखर तिवारी हत्या मामले को लेकर साकेत कोर्ट में सुनवाई आज

इस मामले में पुलिस ने रोहित की पत्नी अपूर्वा को आरोपी बनाया है. वह करीब तीन महीने से जेल में बंद है. 

दिल्ली: रोहित शेखर तिवारी हत्या मामले को लेकर साकेत कोर्ट में सुनवाई आज
रोहित शेखर की मौत 15 और 16 अप्रैल की दरम्यानी रात को हुई थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: यूपी-उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे दिवंगत कांग्रेस नेता एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लिया था.

इस मामले में पुलिस ने रोहित की पत्नी अपूर्वा को आरोपी बनाया है. वह करीब तीन महीने से जेल में बंद है. दरअसल, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 19 जुलाई को दिल्ली के साकेत कोर्ट में रोहित शेखर तिवारी की मौत के मामले में चार्जशीट दाखिल की थी. चार्जशीट में रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा को मुख्य आरोपी बनाया गया है. 

518 पेजों में दाखिल की थी चार्जशीट 
क्राइम ब्रांच ने 518 पेजों की चार्जशीट दाखिल की थी. पुलिस ने मामले में रोहित शेखर की मां उज्ज्वला तिवारी समेत 56 लोगों के बयान गवाह के तौर पर दर्ज किए हैं. पुलिस के मुताबिक, अपूर्वा को अपने पति पर शक था कि उनके पति का उनकी एक महिला रिश्तेदार से एक बेटा है. अपूर्वा को आशंका थी कि रोहित के बच्चे को भविष्य में जायदाद का बड़ा हिस्सा मिल सकता है. 

पति के रवैये से परेशान थी अपूर्वा 
अपूर्वा अपने पति के रवैये से परेशान थी. अपूर्वा ने शादी के कुछ दिन बाद ही रोहित का घर छोड़ दिया था, लेकिन कुछ दिनों के बाद जब दोनों में बातचीत हुई तो वो वापस लौट आई थी. वापस लौटने के बावजूद रोहित और अपूर्वा के बीच मनमुटाव बढ़ता ही गया.

क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट में घर में मौजूद लोगों के बयान और घर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को साक्ष्य के तौर पर पेश किया है. रोहित शेखर की मौत 15 और 16 अप्रैल की दरम्यानी रात को हुई थी. अपूर्वा से दिल्ली पुलिस पिछले 21 अप्रैल से पूछताछ कर रही थी और 24 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. आपको बता दें कि रोहित शेखर ने अपने पिता एनडी तिवारी को अपना पिता साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई भी लड़ी थी.