close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पूरे उत्‍तर भारत में 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट, दिल्‍ली में खतरे के निशान के पास पहुंची यमुना

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 से 48 घंटे में दिल्‍ली, हरियाणा, पंजाब, जम्‍मू-कश्‍मीर, पूर्वी मध्‍य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में भारी बारिश हो सकती है.

पूरे उत्‍तर भारत में 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट, दिल्‍ली में खतरे के निशान के पास पहुंची यमुना
उत्‍तर भारत में बारिश का अलर्ट. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : मॉनसून की बारिश के कारण दक्षिण भारत के कई राज्‍य बाढ़ से जूझ रहे हैं. इसमें अब तक 300 से अधिक लोग मारे गए हैं. इसके साथ ही पूरे उत्‍तर भारत में अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 से 48 घंटे में दिल्‍ली, हरियाणा, पंजाब, जम्‍मू-कश्‍मीर, पूर्वी मध्‍य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में भारी बारिश हो सकती है.

हरियाणा के हथिनीकुंड बांध से 21 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने से दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान के पास बह रही है. अभी जलस्तर 203 मीटर है, जो खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे है. बीते चौबीस घंटों में दिल्‍ली के आयानगर में 11.7 MM, सफदरजंग में 8.7MM, पालम में 7.8 MM और लोधी रोड में 9.4 MM बारिश दर्ज की गई. इस दौरान हवा की रफ्तार 10 किमी प्रति घंटा रही. दिल्‍ली में महरौल-बदरपुर रोड प्रह्लादपुर के पास  जलजमाव के कारण यातायात प्रभावित हो रहा है.

देखें LIVE TV

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भी लगातार बारिश हो रही है. मनाली और कुल्‍लू जैसे जिलों में बारिश के कारण कई जगह भूस्‍खलन हुए हैं. साथ ही लेह मार्ग पर भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही पंजाब में भी दो से तीन दिन का भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस अलर्ट को लेकर मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने राज्‍य में हाई अलर्ट का आदेश दिया है. साथ ही सभी अफसरों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं.