आज ही नहीं अगले तीन दिन तक दिल्ली-NCR में होगी तेज बारिश, जानिए मौसम का LIVE अपडेट

मौसम विभाग के मुताबिक, 16, 17, 18 मई को दिल्ली में तेज बारिश होगी.

आज ही नहीं अगले तीन दिन तक दिल्ली-NCR में होगी तेज बारिश, जानिए मौसम का LIVE अपडेट

नई दिल्ली: तेज गर्मी के बाद दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बारिश से राहत मिली है. बुधवार सुबह से ही दिल्ली में एक बार फिर से मौसम ने अपना रूख बदला और दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी तीन दिन दिल्ली-एनसीआर में मौसम ऐसा ही बना रहेगा. 

बुधवार के बाद, लगातार तीन दिन बारिश के आसार है. हालांकि वीकेंड पर एक बार फिर लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, 16, 17, 18 मई को दिल्ली में तेज बारिश होगी, लेकिन 19 मई के बाद राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत के अलग-अलग हिस्सों फिर से तेज धूप का असर देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दिल्ली में अगले दो-तीन घंटों में बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हवाएं चल सकती हैं. दिल्ली से सटे हुए इलाकों में मौसम राहत दे सकता है. दिल्ली से सटे हुए हरियाणा के हिसार, जींद, रोहतक, कैथल, गोहना, पानीपत, करनाल, सोनीपत और गुरुग्राम में भी मौसम बिगड़ने की संभावना है.

उत्तर भारत में हो सकती है बारिश
दिल्ली से सटे फरीदाबाद, पलवल, गाजियाबाद, नोएडा में भी अगले दो घंटों में मौसम का मिजाज बदल सकता है. जहां उत्तर भारत में बारिश होने की संभावना है वहीं छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में गर्म हवाएं अगले 4 से 5 दिन तक बनी रह सकती हैं. दिल्ली में बारिश होने से पहले अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस था. बुधवार को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

इससे पहले मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से इस सप्ताह गर्मी के तेवर हल्के होने की संभावना जताई थी. अगले कई दिन तक दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. इस सप्ताह तापमान भी 40 डिग्री के नीचे रह सकता है.