VIDEO : दिल्ली-NCR में तेज बारिश, गुरुग्राम में जलमग्न हुई सड़कें, अंडरपास में डूबे वाहन

मंगलवार को दिल्ली और गुरुग्राम में तेज बारिश हुई, जिसके कारण कई इलाके तालाब में तब्दील हो गए.

VIDEO : दिल्ली-NCR में तेज बारिश, गुरुग्राम में जलमग्न हुई सड़कें, अंडरपास में डूबे वाहन
गुरुग्राम में मंगलवार को भारी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया

नई दिल्ली : मंगलवार की शाम दिल्ली और आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हुई. तेज बारिश के कारण के जहां लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली, वहीं सड़कों पर पानी भरने से लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा. निचले इलाकों में पानी भर गया. गुरुग्राम के एक अंडरपास में इतना पानी भर गया कि वहां से गुजर रहे कई वाहन पूरी तरह से डूब गए. गुरुग्राम में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. यहां के कई इलाके जलमग्न हो गए.

पिछले कई दिनों से दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में बादल छाए हुए हैं. कहीं-कहीं हल्की बारिश हो रही है. मंगलवार की शाम तेज बारिश हुई. शाम करीब तीन बजे दिल्ली के आसमान में घनघोर काले बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी. करीब 1 घंटे तक अगल-अलग हिस्सों में तेज बारिश होती रही.

बारिश होने के कारण दिल्ली की सड़कों पर लंबा जाम लग गया. लोग बारिश से बचने के लिए बस स्टैंड और अन्य जगहों पर खुद को छिपाते नजर आए. निचले इलाकों में पानी भर गया. पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई. पूर्वी और मध्य दिल्ली सहित शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बताया कि पालम वेधशाला में 101 मिलीमीटर, लोधी रोड में 22.2 मिलीमीटर, सफदरजंग में 49.6 मिलीमीटर और रिज में 6.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

Rains

हालांकि नोएडा में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई. गुरुग्राम में तेज बारिश दर्ज की गई. यहां भी बरसात के कारण सड़कों पर लंबा जाम लग गया.

PHOTOS: बारिश और जलभराव से फिर ठहरा गुरुग्राम, लगा भारी जाम

वरिष्ठ पत्रकार शाउनील चार्ल्स ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि इस बारिश के बाद एक अंडरपास में इतना पानी भर गया कि वहां से गुजर रही एक कार पूरी तरह से पानी में डूब गई. बारिश का असर सबसे ज्यादा यहां पर देखा गया.

गुरुग्राम में सुबह से ही तेज बारिश होती रही. सड़कों पर भारी जाम लग गया. कई इलाके तालाब बन गए. हालात ये हो गए कि लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए. यहां तक कि कई स्कूलों में छुट्टी घोषित हो गई. 

Rains

सोशल मीडिया पर यह दिल्ली-एनसीआर की बारिश छाई हुई है. लोगों ने अपने फेसबुक और ट्वीटर अकाउंट पर बारिश और जलभराव की तस्वीरें शेयर की हैं.