JNU देशद्रोह मामले में हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार के लिए गाइडलाइन जारी करने से किया इनकार

दिल्ली हाईकोर्ट उस याचिका पर सुनवाई कर रहा था जिसमें कन्हैया कुमार से जुड़े देशद्रोह के मामले में दिल्ली सरकार द्वारा मुकदमा चलाने की मंजूरी ना मिलने से होने वाली देरी पर कोर्ट से दिशा निर्देश देने की मांग की गई है.

JNU देशद्रोह मामले में हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार के लिए गाइडलाइन जारी करने से किया इनकार
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कन्हैया कुमार और उमर खालिद से जुड़े देशद्रोह के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार के लिए गाइडलाइन जारी करने से किया इनकार, कहा इस मामले में पहले ही गाइडलाइन है ऐसे में नई गाइडलाइन जारी करने की कोई जरूरत नहीं है. कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि हमें कोई कारण नजर नहीं आता कि इस मामले में हाई पावर कमेटी का गठन किया जाए.

कोर्ट ने कहा कि जहां तक जेएनयू में देशद्रोही नारे लगाने से जुड़े मामले में मुकदमा चलाने के लिए अनुमति देने का सवाल है, सरकार खुद ही नियम कानून के हिसाब से काम करने में समर्थ है.

दिल्ली हाईकोर्ट उस याचिका पर सुनवाई कर रहा था जिसमें कन्हैया कुमार से जुड़े देशद्रोह के मामले में दिल्ली सरकार द्वारा मुकदमा चलाने की मंजूरी ना मिलने से होने वाली देरी पर कोर्ट से दिशा निर्देश देने की मांग की गई है,ताकि इस मामले में और देरी न हो. कोर्ट ने इस याचिका का आज ही निपटारा कर दिया है.