कोई 100 के बदले 200 रुपए का दे लालच तो रहिए होशियार, वरना हो जाएंगे कंगाल
Advertisement

कोई 100 के बदले 200 रुपए का दे लालच तो रहिए होशियार, वरना हो जाएंगे कंगाल

गिरफ्तार आरोपियों को एसटीएफ ने हिसार के मुकलान गांव के पास से दबोचा है. 

आरोपियों पर पहले भी केस दर्ज है.

हिसार: असली करेंसी के बदले डबल नकली नोट वाली करेंसी देने के मामले आपने जरूर सुने होंगे. फिल्मों में भी ऐसी कहानी जरूर देखने को मिल जाती है. लेकिन हिसार में जो मामला एसटीएफ टीम ने पकड़ा है, वो फिल्मी दुनियां और पुराने मामलों से कहीं आगे है. इसमें ठग के साथ नकली पुलिस भी शामिल हैं. हिसार में 4 लोगों को दबोचा गया है, इन लोगों के ठगने के तरीके को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. हिसार में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों पर लोगों से असली करेंसी लेकर नकली डबल करेंसी देने के आरोप में आधा दर्जन के करीब केस दर्ज है.

हिसार में एसटीएफ टीम ने इन्हें दो गाड़ियों सहित दबोचा है. इनमें से एक ने तो पुलिस की वर्दी भी पहनी हुई थी. मामले की जांच कर रहे हिसार के आजाद नगर में तैनात जांच अधिकारी जोहरा सिंह ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए इन्होंने तरीका भी गजब निकाला, किसी को भी फोन करते और बोलते असली के बदले डबल नकली करेंसी लेनी है क्या, सामने वाला लालच में फंसता और उसे डील के लिए बुला लिया जाता.

डील करने के लिए व्यक्ति को कार में बैठाया जाता. उसे नकली नोटों वाली गड्डी दी जाती. गड्डी में फिल्मी स्टाइल में ही ऊपर वाले नोट असली होते, लेकिन बीच के नोट होते कागज. अभी सामने वाला रुपये और खुद को संभाल रहा होता, कि इतने में एक गाड़ी में से नकली पुलिस उतरती और रेड वाले स्टाईल में दबिश देती. मौके पर शोर मचा दिया जाता पुलिस आ गई. ठगों के अन्य साथी असली और नकली करंसी लेकर गायब हो जाते.  

मधुबन से खरीदी थी नकली पुलिस वाली वर्दी
गिरफ्तार आरोपियों को एसटीएफ ने हिसार के मुकलान गांव के पास से दबोचा है. फिलहाल आरोपियों में शामिल जींद के मनोहरपुर निवासी रोहित उर्फ मोतीलाल, कश्मीरी लाल, फतेहाबाद स्थित कन्हेड़ी निवासी राजबीर और जींद की ढाणी टेक सिंह वासी कृष्ण उर्फ काला दो दिन के पुलिस रिमांड पर है. हिसार आजाद नगर थाने की पुलिस इस केस की जांच कर रही है.

इन चारों के पास से पुलिस को करेंसी भी मिली है. जांच में पता चला कि पुलिस की नकली वर्दी मधुबन से खरीदी गई थी. आपको बता दें कि मधुबन में ही हरियाणा पुलिस का प्रशिक्षण सेंटर भी हैं. जांच अधिकारी जोहरा सिंह ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश करके 2 दिन का रिमांड पर हासिल किया हुआ हैं.

आजाद नगर थाना में एक मामला 14 मार्च 2019 को दर्ज हुआ था. इसमें जींद की ढाणी टेक सिंह वासी कृष्ण उर्फ काला वांछित था. इसी सि​लसिले में तफ्तीश चल रही है. वहीं रिमांड के दौरान उस दुकान का पता लगाया जाएगा कि आखिर इन्होंने वर्दी किस दुकान से खरीदी है.  

ये वीडियो भी देखें:

जिन गाड़ी सहित दबोचा, उस पर भी थे नकली नंबर
चारों के पास से पुलिस को जो गाड़ियां बरामद हुई, उन पर लगे नंबर भी फर्जी निकले. तलाशी में पुलिस को इनकी गाड़ी से ही अतिरिक्त पुलिस की वर्दी, 2.20 लाख रुपयों की नकली बंडल के अलावा फर्जी नंबर प्लेट भी मिली. ऊपर-नीचे 500-500 के असली नोट लगे हुए थे, जबकि अंदर सिर्फ सफेद कागज ही था.

रिमांड लिया है, मामले की तह तक जाएंगे
जांच अधिकारी जोहरा सिंह ने बताया कि पुलिस हर एंगल से केस की जांच कर रही है. आरोपियों पर पहले भी केस दर्ज है. अब रिमांड के दौरान पुलिस इस केस से जुड़े और पहलुओं को खंगलाने में जुटी है.

Trending news