close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इनकम टैक्स की छापेमारी के बाद कुलदीप बिश्रोई ने किया फेसबुक पोस्ट, लिखी ये बात

छापेमारी की कार्रवाई के बाद कुलदीप बिश्रोई और उनकी पत्नी रेणुका बिश्रोई ने फेसबुक पर प्रतिक्रिया देते हुए इस छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया है. कुलदीप बिश्रोई ने लिखा 'घबराये नहीं कार्यकर्ता ये सब सरकारी दबाव का रूटीन छापा है. 

इनकम टैक्स की छापेमारी के बाद कुलदीप बिश्रोई ने किया फेसबुक पोस्ट, लिखी ये बात
छापेमारी की कार्रवाई के बाद कुलदीप बिश्रोई और उनकी पत्नी रेणुका बिश्रोई ने फेसबुक पर प्रतिक्रिया देते हुए इस छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया है.

हिसार: हरियाणा की राजनीति के पीएचडी माने जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजन लाल के बेटे एवं आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्रोई के आवास और प्रतिष्ठान पर इनकम टैक्स विभाग ने मंगलवार को एक साथ छापेमारी की है. हालांकि किस मामले के संबंध में छापेमारी हुई है, इस बारे में अभी कुछ भी नहीं पता चल पाया है. 

छापेमारी के बाद फेसबुक पर लिखा पोस्ट
छापेमारी की कार्रवाई के बाद कुलदीप बिश्रोई और उनकी पत्नी रेणुका बिश्रोई ने फेसबुक पर प्रतिक्रिया देते हुए इस छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया है. कुलदीप बिश्रोई ने लिखा 'घबराये नहीं कार्यकर्ता ये सब सरकारी दबाव का रूटीन छापा है. साफ सुथरी राजनीति की है और करता रहूंगा. वहीं, उनकी धर्मपत्नी एवं हासी से विधायक रेणुका बिश्रोई ने भी फेसबुक पर लिखा, 'हमारे आवास पर छापेमारी हुई है, पर कार्यकर्ताओं से निवेदन है घबराये नहीं.

पुलिस ने कार्यकर्ताओं ने होने दिया एकजुट
इनकम टैक्स की टीम ने हिसार के साथ-साथ कुलदीप बिश्रोई के अन्य जगहों के ठिकानों पर भी छापेमारी की है. छापेमारी की प्रक्रिया हिसार में सुबह करीब 8 बजे के आस-पास होने की सूचना है. बताया जा रहा है कि दिल्ली नंबर की दो गाडिय़ों में कुछ अफसर आए और सीधे कुलदीप बिश्रोई के सेक्टर 15 स्थित आवास में चले गए. उसके बाद गेट को बंद कर दिया गया, मसलन किसी को ना अंदर जाने दिया गया और ना ही बाहर आने दिया गया. बाहर हरियाणा पुलिस के जवानों ने किसी कार्यकर्ता को जुटने नहीं दिया. 

देखिए LIVE TV

कई जगहों पर हुई है छापेमारी
हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक कुलदीप के हिसार के सेक्टर-15 स्थित आवास के अलावा जिला में ही उनके पैतृक गांव यानि आदमपुर मंडी स्थित दुकान पर भी पहुंची. मंडी में उनकी पुरानी आढ़त की दुकान के साथ-साथ घर भी है. इसके साथ-साथ हिसार में भी कुलदीप द्वारा संचालित एक नामी ऑटो एजेंसी पर भी छापेमारी की सूचना है. सभी ठिकानों पर आयकर टीम की दोपहर बजे तक सर्चिंग जारी थी, बीच में घर में लाइट इत्यादि के मद्देनजर डीजल की व्यवस्था भी कर्रवाई गई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली से केंद्रीय आयकर विभाग की टीम और हरियाणा के रोहतक से आयकर विभाग की टीम के सदस्य पहुंचे है.

जानिए कुलदीप बिश्रोई के बारे में....
कुलदीप बिश्रोई फिलहाल कांग्रेस में है. 2014 में उन्होंने बीजेपी और खुद की पार्टी हजकां के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में हिसार से एमपी का चुनाव लड़ा था. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उसके बाद आदमपुर से कुलदीप खुद जबकि उनकी पत्नी रेणुका हिसार जिला के ही हांसी से विधायक है. कुलदीप बिश्रोई ने अपनी पार्टी हरियाणा जनहित कांग्रेस का कांग्रेस पार्टी में विलय कर दिया था.