close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हिसार: 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा डेढ़ साल का बच्चा, राहत अभियान जारी

हिसार के डीसी अशोक मीणा, एडीसी अमरजीत मान सहित कई अधिकारी मौके पर ही डटे हुए हैं.

हिसार: 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा डेढ़ साल का बच्चा, राहत अभियान जारी

हिसार: हिसार से करीब 28 किलोमीटर दूर गांव बालसमंद के खेतों में बेर खाने के लिए पहुंचे बच्चों में शामिल एक डेढ़ साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया. बोरवेल का हॉल 60 फ़ीट गहरा और 10 इंच चौड़ा बताया जा रहा है. हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला खेतों में पहुंच गया और राहत अभियान शुरू कर दिया है. सबसे पहले पाइप के जरिये ऑक्सीजन को बच्चे तक पहुंचाया गया.  भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात हो गया, साथ ही रेस्क्यू के लिए आर्मी भी पहुंच गई.  रात करीब पौने 9 बजे खुदाई का कार्य शुरू किया गया है. 

इसके अलावा करीब 9 बजकर 10 मिनट पर एक स्पाई कैमरा भी होल में छोड़ कर बच्चे की हालत को देखा गया, वीडियो में बच्चे मूवमेंट करता नजर आया है.  हिसार के डीसी अशोक मीणा, एडीसी अमरजीत मान सहित कई अधिकारी मौके पर ही डटे हुए है और हर पहलू पर चर्चा करके ही आगे की करवाई कर रहे है. 

Image

बताया जा रहा है कि मिलिट्री की एक विशेष टीम गाजियाबाद से भी बुलाई गई है, जो रेस्क्यू में माहिर है.  बच्चे के पिता आजम अली ने बताया कि ''उसके 5 बच्चे है, हादसे स्थल के नज़दीक ही वो खेतों की ढाणी में रहते है.  आज शाम के वक्त बच्चे की माँ और उसके भाई बहन तथा डेढ़ साल का नदीम बेरी के पेड़ से बेर खाने के लिए पहुंचे थे. 

इसी बीच जब उसके अन्य बच्चे और उसकी पत्नी बेरी के बड़े पेड़ से बेर तोड़ रहे थे, तो अचानक नदीम बोरवेल के होल में जा गिरा.  हादसे की सूचना गुलशन ने उसे दी, जिसके बाद आजम ने मौके पर पहुंच कर गांव वालों को इक्कठा किया.  उसके बाद राहत अभियान शुरु किया गया.  नदीम के परिवार में उसकी 14 साल की बहन संजीदा, 12 साल का भाई समीर, बहन आईना, आयशा है.  नदीम सबसे छोटा है. 

नदीम के पिता मजदूरी का काम करते है.  मामले का पता चलते ही काफी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर जुटे रहे.  वहीं, बताया यह भी जा रहा है कि बोरवेल को पंचायत की जगह पर कुछ दिन पहले खोदा गया था.  लेकिन इसे खुला छोड़ा हुआ था, मामले को लेकर लापरवाही किसी रही और यह बोरवेल पंचायत ने ही खुदवाया या किसी और ने अभी इस पहलू पर जांच होगी.