close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ये हैं दिल्ली पुलिस के पांच जांबाज 'पांडव', इनकी बहादुरी को गृह मंत्रालय ने किया सलाम

दिल्ली पुलिस के पांच जांबाज पुलिस वालों को दिल्ली पुलिस के पांडव के तौर पर भी पहचान मिली है. 

ये हैं दिल्ली पुलिस के पांच जांबाज 'पांडव', इनकी बहादुरी को गृह मंत्रालय ने किया सलाम

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के पांच जाबांज पुलिस वालों को दिल्ली पुलिस के पांडव के तौर पर भी पहचान मिली है. क्योंकि इन्होंने अपने अदम्य साहस को दिखाते हुए देश के गणतंत्र दिवस के दौरान होने वाले एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने से ठीक पहले आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह, एसीपी अत्तर सिंह, इंस्पेक्टर शिव कुमार, राजेश शर्मा ASI और आदेश कुमार ने जनवरी 2019 को दिल्ली के लाल किले के पास से आतंकियों को गिरफ्तार किया था.

जिससे पूछताछ के बाद इनके ख़ौफ़नाक इरादों की जानकारी इनको मिली तो पुलिस के इन पांच पांडवों ने जम्मू कश्मीर में जाकर एक खतरनाक ऑपेरशन को अंजाम दिया और जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी को हैंड ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया था. जम्मू कश्मीर जैसी जगह पर मुश्किल हालातों में अंजाम दिए गए इस ऑपेरशन को गृह मंत्रालय ने विशेष ऑपेरशन मैडल दिया गया है.

गृह मंत्रालय की तरफ से ये अवार्ड दिल्ली पुलिस के अलावा उड़ीसा पुलिस और आईटीबीपी को दिया गया है. गृह मंत्रालय हर साल देश भर की पुलिस और पैरामिलिट्री फ़ोर्स द्वारा किये जाने वाले शानदार विशेष ऑपेरशन को सम्मानित करता है. इसी कड़ी में इस साल दिल्ली पुलिस, उड़ीसा पुलिस और आईटीबीपी के कुछ जाबांजो को इस अवार्ड से नवाज़ा गया है. जिसमे दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के ये पांच पांडव है.