Lockdown: दिल्ली में महंगा हो सकता है राशन, दुकानदारों ने बताई ये वजह
Advertisement

Lockdown: दिल्ली में महंगा हो सकता है राशन, दुकानदारों ने बताई ये वजह

कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम करने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम करने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. ऐसे में दिल्ली के कुछ इलाकों में किराने के दुकानदार ग्राहकों से आटा, दाल, रिफाइंड और अन्य जरूरी चीजों के ज्यादा दाम वसूलकर लूट रहे हैं.

  1. महंगे राशन पर ज़ी न्यूज की पड़ताल
  2. 10 किलोग्राम आटे का दाम 350 रुपये
  3. हमें भी सामान महंगा मिल रहा है- दुकानदार

बता दें ज़ी न्यूज की पड़ताल में पता चला है कि दिल्ली के पुरानी कोंडली और कोंडली बाजार में ग्राहकों को महंगें दाम में सामान बेचा जा रहा है. यहां के दुकानदार 200 रुपये 10 किलोग्राम के दाम का आटा 340 से लेकर 350 प्रति 10 किलो में बेच रहे हैं. कुछ तो ऐसे भी दुकानदार हैं जो आटा 360 रूपये प्रति 10 किलो बेच रहे हैं.

COVID-19 की इस मुश्किल समय में महंगा सामान बेचने वाले दुकानदार की करतूत ज़ी न्यूज के खुफिया कैमरे में कैद हो गई है. फिर जब दुकानदार से ये सवाल पूछा गया कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं तो उनका जवाब था कि हमें बाहर से महंगा सामान मिल रहा है. कालाबाजारी बढ़ रही है. ये सामान और भी महंगा हो सकता है.

ये भी पढ़ें- लोगों में भय और अफरातफरी का माहौल कोरोना वायरस से भी ज्यादा खतरनाक: सुप्रीम कोर्ट

गौरतलब है कि दुकानदारों ने आटे के साथ-साथ दालों के रेट भी 5 से 10 रुपये तक बढ़ा दिए हैं. दुकानदार रिफाइंड को भी निर्धारित खुदरा मूल्य से महंगा 110 प्रति लीटर बेच रहे हैं.

LIVE TV

Trending news