close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जो ठान लेता हूं, करके ही मानता हूं; हरियाणा का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो हरियाणा के लोगों को उनका हक नहीं दिलवा पाए, तो वो क्या हरियाणा में वोट मांगने के हकदार हैं?

जो ठान लेता हूं, करके ही मानता हूं; हरियाणा का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा: पीएम मोदी
हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक 2 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिसार में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया.

हिसार: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) से ठीक 2 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हिसार में विजय संकल्प रैली (Vijay Sankalp Rally) को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में ना सिर्फ हरियाणा के वीर जवानों का जिक्र किया, साथ ही वीर महापुरुषों का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने लाला लाजपत राय, महाराजा अग्रसेन और अग्रोहा धाम का भी अपने भाषण में जिक्र करते कहा कि जो मैं ठान लेता हूं, उसे करके ही मानता हूं. आपसे भी कहता हूं कि आपके हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा. 

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, "हिसार ने हरियाणा की राजनीति को शीर्ष नेतृत्व दिया. यहां से मंत्री भी रहे मुख्यमंत्री भी रहे. लेकिन पानी की समस्या का समाधान नहीं करवा पाए. 30 साल में जब भी हरियाणा आया, हमेशा पानी की चर्चा हुई लेकिन ये कैसे नेता, दिल्ली में ऐसी सरकार बैठी जो हिंदुस्तान के हक का पानी, जिस पर हिसार के किसानों का हक था. वो पानी पाकिस्तान जाता रहा. जो हरियाणा के लोगों को उनका हक नहीं दिलवा पाए, तो वो क्या हरियाणा में वोट मांगने के हकदार हैं?" 

उन्होंने कहा कि पानी के हक के लिए हर जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. पीएम मोदी ने कहा, "मैं बात पानी की यहां करता हूं और आग वहां लगती है."  उन्होंने कहा कि हर घर पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन शुरू किया. 5 साल में साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये खर्च करके पानी की समस्या का समाधान करेंगे. प्रयास है कि देश के किसानों को मौसम पर भरोसे ना रहना पड़े. गांव के जोहड़ के पानी को रिसाइकिल किया जाएगा. 2024 तक जरूर हम इस दिशा में कामयाब होंगे.

हिसार के सेक्टर 1- 4 के ग्राउंड में पीएम मोदी ने हिसार जिले की 7 विधानसभाओं सहित कुल 10 विधानसभाओं के प्रत्याशियों के पक्ष में संबोधित किया. पीएम मोदी ने पार्लियामेंट परिसर के बाहर की कांग्रेस नेताओं की हरियाणा के एक नेता के साथ लीक हुई वीडियो का जिक्र करते हुए कांग्रेस को जमकर आड़े हाथ लिया. पीएम ने कहा कि परिसर में खड़े-खड़े कांग्रेस के नेता हरियाणा के नेता को आंखे दिखा रहे थे. क्या ऐसा अपमान आप सहन करेंगे? क्या ऐसे नेता हरियाणा को गौरव दिला पाएंगे? जो खुद ही हार चुके है, मैदान छोड़ चुके है. ये थके हुए, हारे हुए लोग हरियाणा की नैया पार नहीं करवा सकते. 

LIVE टीवी:

जेजेपी पर कटाक्ष करते हुए पीएम ने कहा कि उनका दायर बहुत सीमित है. विचारधारा भी धीरे धीरे सिकुड़ती चली जा रही है. और वो भी अभी भी पुराने ख्यालातों में खोए हुए है. मोदी ने कहा कि ये देश नोजवानों का है, पुरानी वोट बैंक की राजनीति देश में नहीं चल सकती. कांग्रेस और जेजेपी दोनो को हरियाणा की जनता ने ठुकरा दिए हैं. पीएम मोदी ने इस बीच 370 हटाए जाने का भी जिक्र करते हुए हरियाणा के वीरों को प्रणाम किया.

कार्यक्रम के दौरान मंच पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह के साथ-साथ हिसार के मेयर गौतम सरदाना और 10 विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी भी मौजूद थे.