कांग्रेस का ऐलान- दिल्ली में सरकार आते ही गरीबों को मिलेंगे 6000 रुपए हर महीने

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने आज यह घोषणा भी की कि माननीय श्री राहुल गांधी जी द्वारा घोषित की गई ‘‘न्याय योजना’’ को दिल्ली में कांग्रेस की सरकार आने पर लागू किया जाएगा. 

कांग्रेस का ऐलान- दिल्ली में सरकार आते ही गरीबों को मिलेंगे 6000 रुपए हर महीने

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने आज यह घोषणा भी की कि माननीय श्री राहुल गांधी जी द्वारा घोषित की गई ‘‘न्याय योजना’’ को दिल्ली में कांग्रेस की सरकार आने पर लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 72000 रुपये प्रतिवर्ष गरीबी रेखा से नीचे के प्रत्येक परिवार को दिए जाऐंगे. उन्होंने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि मोदी मित्रों की मदद के लिए लाई गई नोटबंदी योजना ने महिलाओं की अपनी निजी कमाई व बचत को भी कालाधन बताकर उनकी न केवल रसोई पर डांका डाला बल्कि उन्हें पूरी तरह कंगाल कर दिया है.

चोपड़ा आज दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस द्वारा ‘‘इंदिरा प्रियदर्शनी अभियान’’ के अंतर्गत चॉदनी चौक जिले में आयोजित सम्मेलन में भारी संख्या में मौजूद महिलाओं को सम्बोधित कर रहे थे. सम्मेलन की अध्यक्षता महिला अध्यक्षा शर्मिष्ठा मुखर्जी कर रही थीं. सम्मेलन को पूर्व सांसद श्री जय प्रकाश अग्रवाल, मुख्य प्रवक्ता एवं वरिष्ठ नेता मुकेश शर्मा ने भी सम्बोधित किया.

ज्ञातव्य है कि महिला कांग्रेस ने स्व0 इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर पूरी दिल्ली के सभी जिलों में महिला सशक्तिरण के लिए सम्मेलन की शुरुआत की थी जो चल रहे है. चोपड़ा ने सम्मानित समाज सेवी महिलाओं को शील्ड देकर व शॉल पहनाकर सम्मानित भी किया.

सुभाष चोपड़ा ने कहा कि आज बढ़ती मंहगाई व गिरती अर्थव्यवस्था के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने यह भी कहा कि बेरोजगारों की संख्या न केवल बढ़ रही है बल्कि आज पढ़े-लिख नौजवान भुखमरी की कगार पर पहुॅच गए है. उन्होंने कहा किया कि पेट्रोल डीजल की कीमतें केवल इसलिए बढ़ रही है क्योंकि उन पर वेट व एक्साईज ड्यूटी का अतिरिक्त बोझ डाल दिया गया है.

उन्होंने कहा कि बढ़ती मंहगाई से आज प्रत्येक परिवार का बजट डगमगा गया है. उन्होंने मोदी सरकार को दिशाहीन बताते हुए कहा कि सरकार की न कोई नीति है और उसकी नियत में तो पहले से ही खोट है, जिससे देश भलिभांति परिचित है.