दिल्ली में अगर पानी की है समस्या तो डायल करें ये हेल्पलाइन नंबर

भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जहरीले पानी की शिकायत दर्ज कराने के लिये एक हेल्पलाइन नम्बर शुरू किया है.

दिल्ली में अगर पानी की है समस्या तो डायल करें ये हेल्पलाइन नंबर

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी एवं सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिल्ली में सप्लाई हो रहे जहरीले पानी के संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किये गये दावों की पोल खोलते हुये एक वीडियो दिखाया जिसमें बुराड़ी के संत नगर व कमालपुर, पालम के महावीर एन्क्लेव और करावल नगर डी ब्लाॅक खजूरी में पानी का रियल्टी टेस्ट करते हुये दिखाया गया है. यहां के लोगों ने दूषित पानी दिखाते हुये कहा कि हमारे यहां न तो पाइप लाइन बदली गई है और न ही साफ पानी आ रहा है. बदबूदार पानी टंकी में जाने से सप्ताह में दो बार टंकी साफ करनी पड़ रही है और कपड़ों में भी बदबू आती है.

बच्चे बीमार हो रहे हैं, लेकिन कोई भी सुध लेने वाला नहीं है. इस अवसर पर मीडिया प्रभारी प्रत्यूष कंठ, सह-प्रभारी नीलकांत बख्शी एवं मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराह उपस्थित थे.प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जहरीले पानी की शिकायत दर्ज कराने के लिये एक हेल्पलाइन नम्बर शुरू किया जिसमें जहरीले पानी की शिकायत संबंधित आॅडियो, वीडियो और फोटो भेज कर अपनी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है.

हेल्पलाइन नं. 89801 89801 है और इसी नम्बर पर व्हाट्सअप भी किया जा सकता है. तिवारी ने कहा कि पानी को लेकर किसी भी तरह की राजनीति नहीं की जानी चाहिये, लेकिन भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के लोगों का जीवन बचाने के लिये हर वह उपाय कर रही है जिससे लोगों को साफ पानी मिल सके.

हेल्पलाइन के माध्यम से जो भी शिकायतें आयेंगी उनको उच्चतम न्यायालय को भी भेजा जायेगा, केन्द्र सरकार को भी दिया जायेगा और दिल्ली सरकार पर भी साफ पानी देने के लिये दवाब बनाया जायेगा.तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पाइप लाइन बदलने और साफ पानी के जो भी दावे किये थे आज उसकी कलई खुल गई है.

यदि मुख्यमंत्री दिल्ली के साफ पानी के लिये कुछ करना चाहते हैं, बीआईएस के 32 अधिकारियों की टीम के साथ दिल्ली जलबोर्ड के भी 32 अधिकारियों की भी सूची जारी करें और जहां चाहें दिल्ली में पानी की जांच करवा लें तो सच्चाई सबके सामने आ जायेगी की कौन झूठ बोल रहा है. केजरीवाल दिल्ली में पानी की जांच को लेकर अधिकारियों की संयुक्त जांच टीम से पीछे क्यों हट रहे हैं.

भाजपा उम्मीद करती है कि माननीय उच्चतम न्यायालय की तल्ख टिप्पणी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जहरीले पानी को लेकर जरूर सद्बुद्धि आयेगी. भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर साढ़े तीन साल के अंदर दिल्ली को साफ पानी और स्वच्छ हवा देने का संकल्प लेती है.

सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली की गलियों में जहरीला और बदबूदार पानी आ रहा है इसको हर बच्चा, युवा और बुजुर्ग सालों से बता रहा है लेकिन दिल्ली सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही. लोग खरीद कर पानी पीने पर मजबूर हैं और दिल्ली जलबोर्ड के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल की खुद टैंकर माफियाओं से सांठगांठ है लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता इसका जवाब देगी.