close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के घर पर इनकम टैक्‍स विभाग के छापे दूसरे दिन भी जारी

कुलदीप बिश्नोई की मां जसमा देवी और बेटे भव्य बिश्नोई हिसार के सेक्टर-15 में बने आवास पर ही मौजूद हैं. 

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के घर पर इनकम टैक्‍स विभाग के छापे दूसरे दिन भी जारी
हिसार में कुलदीप बिश्नोई के आवास के बाहर मौजूद पुलिसकर्मी...

हिसार : हिसार में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के बेटे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विधायक कुलदीप बिश्नोई के आवास पर इनकम टैक्स विभाग की दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी है. फिलहाल, कुलदीप बिश्नोई के आवास के आसपास पुलिस ने बैरिकेटिंग कर रास्तों को डायवर्ट कर दिया है. कुलदीप बिश्नोई की मां जसमा देवी और बेटे भव्य बिश्नोई हिसार के सेक्टर-15 में बने आवास पर ही मौजूद हैं. 

कल पहले दिन की कार्रवाई में हिसार में सेक्टर-15 स्थित आवास से इनकम टैक्स विभाग की टीम को 4 लाख 48 हज़ार की नकदी मिली थी. इनकम टैक्स की टीम को दिखाए गए दस्तावेजों में बताया गया कि यह नकदी कुलदीप बिश्नोई की माता जसमा देवी के खाते से निकाली गई थी. वहीं, कुलदीप बिश्नोई के आदमपुर मंडी स्थित दुकान और घर से इनकम टैक्स विभाग की टीम को डेढ़ लाख रुपए मिले. उसके बारे में कहा यह गया कि वो रुपए कर्मचारियों की सैलरी के तौर पर थी और उसके दस्तावेज भी दिखा दिए गए. साथ ही आदमपुर में भजन लाल के वक्‍त की पुरानी अलमारी को तोड़ा गया, उसमें से एक रजिस्ट्री भी मिली.

आदमपुर स्थित आवास पर कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को भी मंगलवार को सुबह से ही रोका हुआ था. देर रात तक जब यह कार्रवाई चलती रही तो कार्यकर्ताओं ने मौके पर नारेबाजी करना शुरू कर दी, जिसके बाद भव्य बिश्नोई को कार्यकर्ताओं के बीच में लाया गया खुद भव्य बिश्नोई ने कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने इस छापेमारी की कार्रवाई को सरकार की बौखलाहट बताया. फिलहाल भव्य हिसार में ही मौजूद हैं. कल जब इनकम टैक्स विभाग ने कार्रवाई करते हुए दस्तावेजों पर जसमा देवी से हस्ताक्षर करने की बात कहीं, तो बताया जा रहा है कि उन्होंने हस्ताक्षर ना कर पाने की बात कहीं. इसके बाद भव्य बिश्नोई को टीम हिसार लाई.

भव्य खुद की गाड़ी से ही हिसार आये थे, लेकिन उनके साथ गाड़ियों में पुलिस और इनकम टैक्स विभाग की टीम भी थी. फिलहाल विभाग की टीम की कार्रवाई जारी है. हालांकि अभी तक यह भी साफ नहीं हो पाया कि आखिर किस मामले को लेकर यह कार्रवाई चल रही है. वहीं, हरियाणा के विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने इस छापेमारी को सरकार के दबाव में की जा रही छापेमारी बताया है. कुलदीप बिश्नोई के खास माने जाने वाले कांग्रेसी नेता रणधीर सिंह पनिहार ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई की बढ़ती लोकप्रियता से केंद्र और प्रदेश की सरकार बोखलाहट में है.