close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राफेल सौदा: केजरीवाल ने साधा केंद्र पर निशाना, कही यह बड़ी बात

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि वह राफेल सौदे पर नये ‘खुलासे’ के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे. 

राफेल सौदा: केजरीवाल ने साधा केंद्र पर निशाना, कही यह बड़ी बात
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे के संबंध में किसी ‘स्वतंत्र' सीबीआई को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) पर छापा मारना चाहिए, फाइलें जब्त करनी चाहिए और गिरफ्तारी करनी चाहिए. उनकी पार्टी के सहयोगी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि वह राफेल सौदे पर नये ‘खुलासे’ के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे. 

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'राफेल पर आज के खुलासे को देखते हुए, ‘स्वतंत्र’ सीबीआई को पीएमओ पर छापा मारना चाहिए, राफेल से जुड़ी सभी फाइलें जब्त कर लेनी चाहिए और गिरफ्तारी करनी चाहिए जैसे उन्होंने मेरे और कोलकाता के पुलिस आयुक्त के दफ्तर एवं निवास पर छापेमारी की थी.'

‘आप’ ने यह हमला शुक्रवार को छपी ‘द हिंदू’ अखबार की एक रिपोर्ट पर किया है जिसमें दावा किया गया है कि भारत एवं फ्रांस के बीच 59,000 करोड़ रुपये के राफेल सौदे में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के दखल पर रक्षा मंत्रालय ने कड़ी आपत्ति जताई है.

सिंह ने पिछले साल मुख्य सतर्कता आयुक्त (सीवीसी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और कैग को लिखे अपने पत्र का हवाला देते हुए कहा कि राफेल सौदे में ‘घोटाला' होने की बात सबसे पहले उनकी पार्टी ने उठाई थी.

सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया, 'अब सामने आई सच्चाई ने मोदी का असली चेहरा सामने रख दिया है. हम पहले दिन से कह रहे हैं कि 36,000 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है.' 

सिंह ने कहा कि वह मामले में सामने आ रहे नये “तथ्यों” के साथ इस संबंध में मोदी के खिलाफ नॉर्थ एवेन्यू पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराएंगे. उन्होंने कहा, 'अगर पुलिस मामला दर्ज नहीं करेगी, तो हम अदालत का रुख करेंगे.’ सिंह उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर करवाने वालों में से एक थे जिसमें राफेल सौदे में कथित “घोटाले” की जांच की मांग की गई थी.

आप से राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता ने सीबीआई से मांग की कि वह वे सभी दस्तावेज जब्त करे जिनका हवाला ‘द हिंदू’ अखबार ने दिया है ताकि मामले की गंभीरता को कम करने के लिए कोई “छेड़छाड़” न हो सके.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राफेल सौदे में फ्रांस के साथ बातचीत में पीएमओ सीधे तौर पर शामिल था और प्रधानमंत्री इस “घोटाले” में दोषी हैं. राफेल सौदे का मुद्दा लोकसभा में भी छाया रहा जहां रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया में आई खबर को सिरे से खारिज कर दिया.

(इनपुट - भाषा)