close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा: इंडियन नेशनल लोक दल के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने दिया इस्तीफा

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी से करारी हार मिलने के बाद इंडियन नेशनल लोक दल के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय जाकर इस्तीफा सौंप दिया.प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने राष्ट्रीय सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के नाम लिखे इस इस्तीफे को चंडीगढ़ स्थित पार्टी ऑफिस में जाकर सौंपा है.

हरियाणा: इंडियन नेशनल लोक दल के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने दिया इस्तीफा
इंडियन नेशनल लोक दल के 10 उम्मीदवार मैदान में थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी से करारी हार मिलने के बाद इंडियन नेशनल लोक दल के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय जाकर इस्तीफा सौंप दिया.

प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने राष्ट्रीय सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के नाम लिखे इस इस्तीफे को चंडीगढ़ स्थित पार्टी ऑफिस में जाकर सौंपा है. अरोड़ा के इस्तीफा देने के बावजूद वह पार्टी में मेंबर के तौर पर बने रहेंगे.

आपको बता दें, 2019 के लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा की राजनीति में नया अध्याय लिखा गया है. जहां 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान 7 सीटें जीतनी वाली बीजेपी ने इस बार लोकसभा की 10 सीटें जीत ली. इस दौरान हरियाणा के 2 बड़े राजनीतिक परिवारों के सदस्यों को भी हार का सामना करना पड़ा. 

इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अभय सिंह ने अपने पार्टी इंडियन नेशनल लोक दल के 10 उम्मीदवार उतारे थे. लेकिन इस चुनाव में इनके सारे उम्मीदवारों की हार हो गई.

इस चुनाव में 2014 का लोकसभा चुनाव जीतने वाले सिरसा से चरणजीत सिंह रौरी, अंबाला से ओम प्रकाश बाल्मिकी, करनाल से धर्मबीर पांधा, सोनीपल से सुरेंद्र चिकारा, हिसार से सुरेश कोठ के अलावा 5 अन्य उम्मीदवार मैदान में थे.