close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सुबह चार बजे से ही सभी लाइनों पर शुरू होगी मेट्रो सेवा

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘मेट्रो सेवा सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशन से कल सुबह (शुक्रवार) चार बजे योग उत्सव के लिए विभिन्न स्थानों पर जा रहे लोगों के लिए शुरू होगी.’

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सुबह चार बजे से ही सभी लाइनों पर शुरू होगी मेट्रो सेवा

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को सेवा मुहैया कराने के लिए मेट्रो सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों पर शुक्रवार की सुबह चार बजे से ही अपनी सेवा शुरू करेगी. डीएमआरसी अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ट्रेन सुबह छह बजे तक आधे-आधे घंटे पर चलेगी और छह बजे के बाद अपनी सामान्य सेवा बहाल कर देगी. डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘मेट्रो सेवा सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशन से कल सुबह (शुक्रवार) चार बजे योग उत्सव के लिए विभिन्न स्थानों पर जा रहे लोगों के लिए शुरू होगी.’

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सरकार और विभिन्न एजेंसियों ने कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है.

कई जगह होंगे कार्यक्रम
रक्षा मंत्री नयी दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी और बड़ी संख्या में लोगों के साथ राजपथ में सुबह-सुबह होने वाले योग सत्र में हिस्सा लेंगे. भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि प्रदेश भाजपा राष्ट्रीय राजधानी में करीब 300 योग सत्र का आयोजन करेगी, जिसमें करीब 10 लाख लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

उन्होंने कहा, “भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 40 बड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.” केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर शाहदरा के यमुना क्रीड़ा परिसर में योग सत्र में शामिल होंगे. प्रदेश भाजपा के एक नेता ने कहा कि दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे अन्य केंद्रीय मंत्रियों में रविशंकर प्रसाद (हौज खास), पीयूष गोयल (लोधी गार्डन), हर्षवर्धन (कुदसिया गार्डन, सिविल लाइन्स), स्मृति ईरानी (दादा देव ग्राउंड, राज नगर), थावर चंद गहलोत (संगम विहार), धर्मेंद्र प्रधान (तालकटोरा गार्डन), रमेश पोखरियाल (बुराड़ी), मुख्तार अब्बास नकवी (रामजस खेल मैदान, पटेल नगर) और अर्जुन मुंडा (लाडो सराय) समेत अन्य शामिल हैं.