पीएम मोदी ने योग को दुनिया की अच्छी सेहत का 'विश्वसनीय ब्रांड' बनाया: नकवी
Advertisement

पीएम मोदी ने योग को दुनिया की अच्छी सेहत का 'विश्वसनीय ब्रांड' बनाया: नकवी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय सेहत संस्कार "योग" आज दुनिया के "सिर का ताज" बनता जा रहा है. हमें गर्व है कि मेरे भारत की सदियों पुरानी विरासत पूरी दुनिया और लोगों के "सेहत का संसाधन" साबित हो रही है.

फोटो- @naqvimukhtar

नई दिल्लीः अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2019 के मौके पर आज देश और दुनिया में कई जगहों पर योग किया गया. पीएम मोदी समेत केंद्र सरकार के कई मंत्रियों, देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने योगाभ्यास किया. केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को पूरी दुनिया की अच्छी सेहत का 'विश्वसनीय ब्रांड' बना दिया है. 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस" के अवसर पर नकवी ने दिल्ली के पटेल नगर में योग कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाज के सभी तबकों के लोगों के साथ भाग लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि योग पूरी दुनिया की सेहत का “भारतीय हेल्थ हैंपर” बन गया है.

 

नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की हजारों साल पुरानी सेहत की विरासत "योग" को पूरी दुनिया की अच्छी सेहत का "विश्वसनीय ब्रांड" बना दिया है.

मंत्री ने कहा कि भारतीय सेहत संस्कार "योग" आज दुनिया के "सिर का ताज" बनता जा रहा है. हमें गर्व है कि मेरे भारत की सदियों पुरानी विरासत पूरी दुनिया और लोगों के "सेहत का संसाधन" साबित हो रही है. मुल्क-मजहब की दीवारें तोड़ कर योग सेहत का साथी बन गया है.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)

Trending news