ISIS मामला : पटियाला हाउस में पेश किए गए 10 आरोपी, किले में बदला अदालत परिसर
Advertisement

ISIS मामला : पटियाला हाउस में पेश किए गए 10 आरोपी, किले में बदला अदालत परिसर

सीआरपीएफ के 20-25 कर्मियों सहित दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को अदालत परिसर में तैनात किया गया था .

संदिग्धों को लेकर दोपहर दो बजकर पैंतीस मिनट पर पुलिस अदालत पहुंची. सभी के चेहरे ढंके हुए थे और उन्हें अदालत में भीतर ले जाने के लिए रस्सियों से घेर कर अलग रास्ता बनाया गया था. (फोटो साभार - PTI)

नई दिल्ली: आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से प्रेरित एक समूह के सदस्य होने और सिलसिलेवार बम विस्फोट करने की योजना बनाने के संदेह में गिरफ्तार 10 लोगों को गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी के बीचोंबीच स्थित पटियाला हाउस में पेश किया गया . इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कारण पूरा अदालत परिसर किले में तब्दील हो गया. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर से ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी. सीआरपीएफ के 20-25 कर्मियों सहित दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को अदालत परिसर में तैनात किया गया था .

संदिग्धों को लेकर दोपहर दो बजकर पैंतीस मिनट पर पुलिस अदालत पहुंची. सभी के चेहरे ढंके हुए थे और उन्हें अदालत में भीतर ले जाने के लिए रस्सियों से घेर कर अलग रास्ता बनाया गया था.

अदालत परिसर के भीतर बने हाजत से अदालत कक्ष तक संदिग्धों को ले जाने के दौरान कुछ पुलिसकर्मी इसका वीडियो भी बना रहे थे. बल में महिला अधिकारी भी शामिल थी.

मामले की सुनवाई बंद कमरे में करने का अदेश देने वाले अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अजय पांडेय ने आरोपी को 12 दिन के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआई) की हिरासत में भेज दिया.

सुनवाई के बाद अदालत ने सात आरोपियों...मुफ्ती मोहम्मद सुहैल उर्फ हजरत, अनस युनुस, राशिद जफर राक उर्फ जफर, जुबैर मलिक और उसके भाई जैद, साकिब इफ्तिखार, मोहम्मद आजम के परिवारजनों को उनसे मिलने की अनुमति दी.

परिवार के छह लोगों को अदालत कक्ष के भीतर ही मिलने की अनुमति दी गई. उन्हें पहचानपत्र दिखाने और जामा-तलाशी के बाद अंदर जाने दिया गया.

जफर के पिता को मिलने की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि उनके पास ओरिजनल पहचानपत्र नहीं था.

आरोपियों को बुधवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर इन लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

एनआईए ने मुफ्ती मोहम्मद सुहैल उर्फ हजरत (29), अनस युनुस (24), राशिद जफर राक उर्फ जफर (23), सईद उर्फ सैयद (28), सईद के भाई रइस अहमद, जुबैर मलिक (20), जुबैर के भाई जैद (22), साकिब इफ्तेकार (26), मोहम्मद इरशाद और मोहम्मद आजम (35) को गिरफ्तार किया था .

Trending news