दिल्ली पुलिस के खिलाफ अब जामिया प्रशासन ने खोला मोर्चा, दर्ज कराएगा FIR

15 दिसंबर को विश्वविद्यालय लाइब्रेरी में छात्रों पर पुलिस बर्बरता मामले में FIR दर्ज करवाने के लिए जामिया प्रशासन जल्द ही कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा. 

 दिल्ली पुलिस के खिलाफ अब जामिया प्रशासन ने खोला मोर्चा, दर्ज कराएगा FIR
फाइल फोटो

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Milia Islamia) अब दिल्ली पुलिस के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहा है. बुधवार को विश्वविद्याल की एग्जीक्यूटिव कॉउंसिल मीटिंग में फैसला लिया गया कि 15 दिसंबर 2019 को विश्वविद्यालय लाइब्रेरी में छात्रों पर पुलिस बर्बरता मामले में FIR दर्ज करवाने के लिए जामिया प्रशासन अब जल्द ही कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा. 

जामिया के प्रवक्ता अहमद अजीम ने बताया कि निचली अदालत में CRPC की धारा 156(3) के तहत अर्जी दी जाएगी और कोर्ट से पुलिस को निर्देश की मांग की जाएगी कि वो इस मामले में FIR दर्ज करें. छात्रों की भी यही मांग थी और वो बराबर जामिया प्रशासन पर इसके लिए दबाव बना रहे थे.

जामिया प्रशासन अब तक कई बार पुलिस से FIR दर्ज करने की मांग कर चुका है. पुलिस के कई आला अधिकारियों को कई बार अपनी शिकायत भेज कर FIR दर्ज करने की मांग भी की जा चुकी है. इस मीटिंग में यह भी फैसला लिया गया कि सभी फैकल्टी के डींन से सलाह-मशविरा कर बचे हुए सेमेस्टर परीक्षाओं की नई डेट शीट कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन निकालेंगे.

मीटिंग में यह भी तय किया गया कि विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों की सुरक्षा के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी वो लिए जाएंगे. आपको बता दें कि 15 दिसंबर की घटना के बाद पहले ही प्रशासन ने सुरक्षा इंतजामों में इजाफा कर दिया है.