जामिया हिंसा: HC ने केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस, 4 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

जामिया के प्रदर्शनकारी छात्रों को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. हाई कोर्ट ने पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. 

जामिया हिंसा: HC ने केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस, 4 फरवरी को होगी अगली सुनवाई
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जामिया के प्रदर्शनकारी छात्रों को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. हाई कोर्ट ने पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. मामले की अगली सुनवाई 4 फरवरी को होगी. 

बता दें जामिया नगर में नगारिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शानकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. बता दें नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच रविवार को हुई हिंसक झड़प में कई छात्र और पुलिसकर्मी भी घायल हुई थे.

विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पांच जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया। इसके साथ ही यहां होने वाली परीक्षाओं को भी कुछ समय के लिए टाल दिया गया। दिल्ली के जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में बुधवार को भी नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ पिछले छह दिन से चला आ रहा छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान जामिया टीचर्स एसोसिएशन ने भी यहां विरोध मार्च निकाला।